Sudarshan Today
rajgarh

स्विमिंग पूल का एसपी ने किया आकस्मिक निरीक्षणदिए आवश्यक दिशा निर्देश, असामाजिक तत्वों पर रखें नजर

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। गर्मियों के इन दिनों में स्विमिंग पूल में नहाने वालो की संख्या बढ़ने लगी है। बच्चों, पुरूषों के साथ ही महिलाएं भी स्विमिंग करने पहुँच रही है। लेकिन स्विमिंग पूल में पर्याप्त व्यवस्थाऐं न होने के कारण व्यवस्था दूरस्थ करने के लिए गुरुवार को एसपी आदित्य मिश्रा द्वारा इंद्रभवन गेस्ट हाउस के पास स्थित स्विमिंग पूल का सुरक्षा एवं उचित व्यवस्था की दृष्टि से आकस्मिक निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों एवं स्विमिंग पूल की देखरेख करने वालो को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुवे वहा एक होमगार्ड सैनिक को हमेशा रखने के निर्देशों के साथ ही खेल एव युवक कल्याण विभाग के ट्रेनर को एनडीआरएफ सदस्यो से ट्रेनिग दिलाई गई।असामाजिक तत्वों पर रखी जाएगी नजर। स्विमिंग पूल में पहुँचने वाले सभी लोगो की पंजीयन की व्यवस्था जाएगी, जिसके की स्विमिंग पहुँचने वाले किसी भी प्रकार की कोई हरकत न करें। वही महिलाओं के लिए अलग से स्विमिंग के लिए सुबह का समय निर्धारित किया गया है। महिलाओं के निर्धारित समय के दौरान, लड़के एवं व्यस्कजनों का स्विमिंग जाना पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। क्योंकि अब स्थाई गार्ड द्वारा निगरानी की जाएगी जिससे कि अगर उस समय कोई पुरुष वहाँ दिखाई दिया तो सम्बंधित पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।एनडीआरएफ ने दिया प्रशिक्षण। दुर्घटना से बचने के लिए बच्चों एवं अन्य लोगो को तैराकी सिखाने के के उद्देश्य से एनडीआरएफ ने प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण भी दिया गया है जिससे की स्विमिंग के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना निर्मित न हो सके।पानी का लगातार शुद्धिकरण। गर्मियों के दौरान जैसे जैसे तैराकों की संख्या बढ़ने लगी है वैसे ही अब स्विमिंग पूल के पानी के शुद्धिकरण यंत्र भी बेहतर संचालित होने लगा है जिससे की पानी का प्रवाह लगातार जारी रहने से किसी भी प्रकार की कोई संक्रमण की संभावनाएं न रहे। इसके लिए भी पुलिस अधीक्षक ने वहां लगे जल शुद्धिकरण यंत्र को निरंतर चालू रखने के निर्देश भी उन्होंने दिए। वही जिले की एकमात्र स्विमिंग पूल का बेहतर संचालन को लेकर कई वर्षों से राजगढ़ नगरवासियों के द्वारा लगातार गर्मियों के दिनों में आवाज उठाई जा रही थी। लेकिन अब एसपी आदित्य मिश्रा के संज्ञान के बाद निश्चित ही स्विमिंग पूल का बेहतर संचालन किया जाएगा। एसपी के निरीक्षण के दौरान एनडीआरएफ एवं खेल युवा कल्याण विभाग की टीम भी मौजूद रही।

Related posts

राज पाट छोड़ सारा वन में करे गुज़ारा राम सा हर पुत्र बलिदानीं होना चाहिए – एस्तोमर की क़लम. ( आभिषेक सिंह तोमर )

Ravi Sahu

गरीब के साथ मारपीट कर जमीन हड़पने वाली सरपंच को धारा 40 का नोटिस।

Ravi Sahu

समय सीमा का पालन नहीं करने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे, कानून से उपर कोई नहीं ! मंत्री श्री पंवार पुलिस जनसंवाद में राज्यमंत्री ने सीधे शब्दों में अधिकारियों को दी चेतावनी, जनता परेशान नहीं होना चाहिए,,

Ravi Sahu

एडीबी के कार्यकारी निर्देशक बोले.. विश्व में यह तकनीकी सबसे उन्नत सिंचाई परियोजना।

Ravi Sahu

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने चूल्हें के धुंए से माताओं बहनों का स्वास्थ्य खराब होते देखा।इसलिए देश की हर मां का दुख दूर करने उज्जवला योजना बनाई !

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत तरेना के ग्राम रोजगार सहायक की सेवाएँ समाप्त।

Ravi Sahu

Leave a Comment