Sudarshan Today
DAMOH

भोपाल की कम्पनी ने फुट ओवरब्रिज निर्माण किया बंद

यात्रियों को नही मिल रहा लाभ, ऊंचाई वाले प्लेटफार्म पर माल गाड़ी खड़ी रहने से यात्रियों को उठानी पड़ रही परेशानी

संवाददाता रानू जावेद खान

जवेरा दमोह

दमोह जिले जबेरा विधानसभा क्षेत्र के एकमात्र रेलवे स्टेशन घटेरा से कटनी एवं दमोह की ओर जाने के लिए घटेरा के आसपास ग्रामीण क्षेत्रो सहित बनवार चौबीस क्षेत्र के यात्री यात्रा करने के लिए पहुंचते हैं । लेकिन फुट ओवर ब्रिज की सुविधा अब भी रेलवे स्टेशन घटेरा में नहीं होने के कारण यात्रियों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और अपनी जान जोखिम में डालकर रेल पटरी को पार कर खड़ी मालगाड़ियों के नीचे से निकलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

कटनी बीना रेलसेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा में जहां पूर्व में अप और डाउन रूट के चार प्लेटफार्म थे,वहीं अब तीसरी रेल लाइन डालने के एक और प्लेटफार्म की संख्या बढ़ गई है। एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म जाने के लिए रेलवे विभाग द्वारा सेक्शन के छोटे-छोटे रेलवे स्टेशनों में भी फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे यात्रियों को पटरी पर न करना पड़े और एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पहुंचने में यात्रियों को सुविधा हो सके,लेकिन रेलवे स्टेशन घटेरा में जिस कंपनी के द्वारा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। उस कंपनी द्वारा बीते कुछ माह से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। ऐसे में घटेरा के प्लेटफार्म क्रमांक एक जो निर्माण के बाद ऊंचाई बड़ जाने से और उसी प्लेटफार्म पर मालगाड़ियों के खड़े होते ही यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अप रूट की मील लाइन पर एवं डाउन रूट की पैसेंजर ट्रेनों से जाने और उतरने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म एक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकलते समय घायल हो जाते है और फिर ऊंचे प्लेटफार्म पर चढ़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बुजुर्गों,बच्चों एवं महिलाओं को मालगाड़ी के नीचे से निकलकर ऊंचे प्लेटफार्म पर चढ़ने और उतरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसके बाद भी अब तक फुट ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य को करने में अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Related posts

इंटरनेशनल डायमंड अवार्ड  2023 से भोपाल  में ओजेन्द्र तिवारी सम्मानित

Ravi Sahu

खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग ने दमोह शहर के पुराना थाना  स्थित विशाल मेगा मार्ट शॉपिंग मॉल का फोस्कोरिस एप्प के माध्यम से किया गया ऑनलाइन निरीक्षण

Ravi Sahu

घुटकुआं रपटा का ऊंचाई बढ़ाकर नहीं हो पाया निर्माण विकास यात्रा मे क्षेत्रीय लोग विधायक को देंगे ज्ञापन

Ravi Sahu

मतदान हमारा राष्ट्रीय कर्त्तव्य और राष्ट्रीय पर्व भी है

Ravi Sahu

कथाचार्य ने संत महात्मा की दृष्टि को दिव्य बताया गुरु की महत्वता जीवन में अनुपम है: पंडित उमाशंकर शास्त्री

Ravi Sahu

पंडित सतीश तिवारी निरंतर कर रहे ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क

Ravi Sahu

Leave a Comment