Sudarshan Today
rajgarh

मुस्कान अभियान के तहत किया निरीक्षण जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्डो को संवारने की तैयारी।70% अंक आते हैं तो मिलेगी 12 लाख की प्रोत्साहन राशि।

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। जिला चिकित्सालय परिसर में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं महज 20 बेड के जिला चिकित्सालय परिसर में अब 300 बेड का एक नया अस्पताल भी बनकर तैयार हो चुका है जिसे जल्द ही शुभारंभ करने की तैयारी में विभाग लगा हुआ है। इससे यहां आने वाले मरीजों को जो अभी तक भीड़ भाड़ की स्थिति और एक पलंग पर दो से अधिक मरीज भर्ती होने की नौबत आती थी अब उससे भी निजात मिलेगी इसी के साथ जिला चिकित्सालय परिसर में अन्य वार्डो को भी संवारने के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग निरीक्षण के साथ ही उन वार्डो का कायाकल्प करने की तैयारी में लगा हुआ है यही कारण है कि शनिवार को मुस्कान अभियान के तहत टीम जिला चिकित्सालय पहुंची जिसमें स्टेट लेवल के अधिकारियों डॉक्टर परमार के साथ ही सीएमएचओ डॉक्टर किरण वाडिया, सिविल सर्जन नितिन पटेल, डॉक्टर आर एस माथुर, डॉक्टर आर एस परिहार, डाक्टर आर के कटेरिया,डॉक्टर एल पी बकोरिया डाक्टर राजीव हरिओध, डाक्टर महेंद्र सिंह ,के साथ ही अन्य डाक्टर मौजूद रहे।क्या रहेगी आगामी योजना।जिला चिकित्सालय के वार्डो का निरीक्षण करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर आर एस माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुस्कान अभियान के तहत यह निरीक्षण चल रहा है। जिस प्रकार से कायाकल्प योजना के तहत इमारतो का नवीनीकरण किया जाता था ठीक उसी प्रकार अब मुस्कान अभियान के तहत एस एन सी यू वार्ड, बच्चा ओपीडी, एनआरसी, पी आई सी यू वार्ड को संवारने के लिए यह निरीक्षण हुआ है इस के तहत अगर जिला चिकित्सालय परिसर में बने वार्ड अपनी व्यवस्थाओं में 75 अंक प्राप्त करते हैं तो स्टेट लेवल के बाद यहां नेशनल लेवल की टीम निरीक्षण करेगी जिसमें संतुष्टि के आधार पर जहां जिला चिकित्सालय को 12 लाख की राशि प्रोत्साहन के रूप में मिलेगी वहीं इन सभी वार्डो का कायाकल्प करते हुए इन्हें और बेहतर बनाने का काम भी शासन स्तर से किया जाएगा।

Related posts

जनसुनवाई में आए 105 आवेदक, कलेक्टर ने सुनी समस्याएं कराया निराकरण।

Ravi Sahu

विकसित_भारत_संकल्प_यात्रा ब्‍यावरा, नरसिंहगढ, खिलचीपुर विधायकों ने किया हितग्राहियों से संवाद  जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने निकाली जा रही संकल्प यात्रा 

Ravi Sahu

करणी सेना और पुलिस के बीच हुई छीना झपटी।

Ravi Sahu

कालीपीठ पुलिस ने एक स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

भीषण गर्मी के मोसम में पेड़ पौधों को जिंदा रखने के लिए पार्षद ने लगाया पार्क में फवारा

Ravi Sahu

नगर पालिका ने क्रय की अपनी जेसीबी।अब किराए की जेसीबी से नहीं अपनी निजी JCB से होंगे नगर पालिका के सारे काम।

Ravi Sahu

Leave a Comment