Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

भोपाल से खरगोन पहुँचे उच्च अधिकारी, स्थल निरीक्षण के बाद की दोनों पक्षों के साथ बैठक

एसीएस और एडीजी ने देखे हालात, प्रभावितों से हुए रूबरू

खरगोन से संवादाता शाहिद खान की रिपोर्ट

खरगोन 19 अप्रैल 2022। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री विपिन माहेश्वरी ने मंगलवार को खरगोन के हालातों का जायजा लिया। भोपाल से आये दोनों अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्रों का सबसे पहले स्थल निरीक्षण किया। इसकी शुरुआत औरंगपुरा से तालाब चौक और फिर संजय नगर से छोटी मोहन टॉकीज और तालाब चौक के बाद नवीन कलेक्टर परिसर पहुँचे। तालाब चौक में दोनांे अधिकारियों ने हालात समझने की कोशिश की। तालाब चौक में इंदौर संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने पूरे हालात के बारे में बताया। इसके पश्चात काफिला संजय नगर की ओर निकला। संजय नगर में ईशाद कल्लू व फिरोज कल्लू, आंगनवाड़ी कार्यकता आशा पंवार, जगदीश जायसवाल, महेश पेमा जी कुल्मी, पन्नालाल रणछोड़, अकीला, ईशाद कल्लू व फिरोज कल्लू से मिले।। एसीएस डॉ. राजौरा और एडीजी श्री माहेश्वरी ने घरों के भीतर जाकर बरामदे किचन और हॉल की हालात देखें। इसके पश्चात भाटवाड़ी और सराफा बाजार की स्थितियों का अवलोकन किया। भाटवाड्ी में योगेश कानूनगों, राजेन्द्र पंढरीनाथ, कैलाश कृष्णलाल, महेश धन्नालाल महाजन, के घरों में जाकर भी चर्चा की। दोनों ही अधिकारियों ने नागरिको से चर्चा में नुकसानी के साथ-साथ उनके रोजगार आदि कार्याें के बारे में विस्तार से जाना। इस दौरान इंदौर संभागायुक्त डॉ. शर्मा, आईजी श्री राकेश शर्मा, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. एसपी श्री रोहित काशवानी सहित अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा, एसडीएम श्री मिलिंद ढोके व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

दोनों पक्षों के साथ की अलग-अलग बैठक

स्थल निरीक्षण करने के बाद दोनों ही अधिकारियों ने नवीन कलेक्टर परिसर स्थित सभागृह में अलग-अलग समय पर दोनों पक्षांे के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उपस्थितों को बारी बारी सुना गया। दोनों ही पक्षों ने दंगाइयों पर कठोर कार्यवाही करने की बात रखी। साथ ही शांति का भी प्रस्ताव दोनों ही पक्षों ने रखा। बैठक समापन पर एसीएस डॉ. राजौरा ने कहा कि सब लोगों को साथ रहना है। शांति के वातावरण का निर्माण करें। कार्यवाही में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। आप लोगों ने जो जो बिंदु बताए उनकी डिटेल नोट कर ली गई है। बैठक के दौरान पूर्व कृषि राज्य मंत्री श्री बालकृष्ण पाटीदार, विधायक श्री रवि जोशी, पूर्व विधायक श्री बाबूलाल महाजन, मनोज रघुवंशी, रंजीत डंडीर, राजेन्द्र राठौड़, परसराम चौहान, कल्याण अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, ओमप्रकाश पाटीदार, श्याम महाजन, शालिनी रातोरिया, प्रकाश रत्नपारखी, मोहन जायसवाल और दूसरे पक्ष के साथ हुए बैठक में सदर अल्ताफ आजाद, सचिव इस्माइल पठान, सदस्य फारूक टाटा, पूर्व सदर हनीफ खान, इमरान खान, जमियत उलमा हिन्द के अध्यक्ष हाफिज चांद साहब एवं बोहरा समाज के अध्यक्ष सैफुद्दीन बोहरा उपस्थित रहे।

Related posts

जिला रायसेन की मदिरा दुकानों का वर्ष 2024-25 की अवधि हेतु निष्पादन

Ravi Sahu

आदिवासियों को राशन बांटा जाता है जो पढ़े लिखे नहीं हैं इस कारण कुछ नहीं समझते कि कितना राशन आया है कितना इन गरीबों को दिया जा रहा है

Ravi Sahu

26 साल के युवा ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त की पिता बोले किर्केट मैच के सट्टे के कर्ज से था हतास परेशान

Ravi Sahu

विश्व गौरैया दिवस पर किया गया जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन।

Ravi Sahu

जिले के मेहंदवानी जनपद क्षेत्र जलसंकट से सबसे अधिक प्रभावित

asmitakushwaha

हाई स्कूल हराना से बस स्टैंड तक लोक निर्माण विभाग सड़क का मामला आखिर कब बनेगी सड़क 

Ravi Sahu

Leave a Comment