Sudarshan Today
बैतूलमध्य प्रदेश

भीमपुर में एमपीडब्ल्यू एक ही जगह 12 वर्ष से पदस्थ सेहरा तबादला होने के बावजूद फिर भीमपुर अटैच किए गए

 

सुदर्शन टुडे समाचार बैतूल रामेशवर लक्षणे

(बैतूल)। स्वास्थ्य विभाग में अंधा बांटे रेवड़ी,चीन-चीन कर दे की तरह तबादले एवं अटैचमेंट की रेवडिय़ां बांट दी गई है। अधिकारियों ने विभागीय नियमों की अनदेखी कर एक ही कर्मचारी को लंबे समय तक पदस्थ करने का जैसे बीड़ा उठा लिया हो। ताजा मामला भीमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में देखने को मिला। यहां पदस्थ एमपीडब्ल्यू बलदेव बर्डे पिछले 12 वर्ष से जमे है। करीब 6 माह पहले उनका तबादला सेहरा कर दिया गया है था, लेकिन फिर दोबारा अटैचमेंट होने से अन्य कर्मचारियों में नाराजगी पनप रही है। दूसरी तरफ आरोप लग रहे है कि एक ही कर्मचारियों को एक ही स्थान पर कैसे पदस्थ किया जा रहा है।

सूत्र बताते है कि बीएमओ डॉ संदीप धुर्वे की पदस्थापना के बाद से भीमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्थिति काफी बिगड़ गई है। दरअसल यहां कर्मचारियों में उनके आने के बाद छुट्टी लेने जैसी होड़ सी मच गई है। पहले ही यहां पर कर्मचारी वर्षो से जमे हुए है। इसके बाद छुट्टी पर जाने से व्यवस्था बिगड़ रही है। सूत्र बताते है कि यहां पदस्थ एमपीडब्ल्यू बलदेव बर्डे पिछले 12 वर्षो से जमे हुए है। श्री बर्डे पर आरोप लग रहे है कि वे सप्ताह में एक या दो दिन बैतूल से भीमपुर पहुंचते है।

बीएमओ से चर्चा के बाद शाम 4 बजे बैतूल की ओर रवानगी डाल देते है। इनके बारे में कहा जाता है कि जुलाई माह में सीएचसी सेहरा तबादला कर दिया गया था, लेकिन अधिकारियों ने दस्तक अभियान की आड़ में दोबारा भीमपुर अटैच कर दिया। एक ही जगह पदस्थ रहने के कारण भीमपुर के जनप्रतिनिधियों में भी नाराजगी देखी जा रही है।

जनप्रतिनिधियोंं के पास पहुंची शिकायत के बावजूद बलदेव बर्डे द्वारा की जा रही लापरवाही और सप्ताह में एक दिन आने से भीमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्था बिगड़ रही है। दूसरी तरफ भीमपुर बीएमओ सोशल मीडिया पर एमडब्ल्यू का समर्थन करते दिखाई दे रहे है। वे अटैचमेंट कर्मचारी का समर्थन करते हुए ब्लॉक में कर्मचारियों की कमी बताकर गाहे-बगाहे समर्थन कर रहे है, इससे व्यवस्था बिगड़ रही है। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ रविकांत उईके और बीएमओ डॉ संदीप धुर्वे से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन सीएमएचओ ने फोन रिसीव नहीं किया और बीएमओ का मोबाईल कवरेज नहीं होने के कारण चर्चा नहीं हो सकी।

Related posts

खंडवा लोकसभा सांसद के सुपुत्र के विवाह समारोह भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं नेताओं को आमंत्रण

asmitakushwaha

2 अक्टूबर गांधी जयंती पर 310 फलदार वृक्षों का किया वृक्षारोपण।

Ravi Sahu

हर्ष और उल्लास से मना आदिवासी दिवस, पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल ढोल-मांदल पर थिरके, थामा तीर कमान

Ravi Sahu

20 हजार की आबादी वाले विधानसभा मुख्यालय पर नही है स्थाई सब्जी मंडी।असुविधा के बीच बस स्टेण्ड परिसर में की जाती है सब्जी की नीलामी।

Ravi Sahu

किसानों का आरोप: तौल के नाम पर कृषि उपज मंडी में हो रही

Ravi Sahu

किल्लौद ब्लॉक के ग्राम पंचायत बिल्लौद में एक बड़ा हादसा बिघुत विभाग की लापरवाही से एक भेस ने जन गवा दी

Ravi Sahu

Leave a Comment