Sudarshan Today
Other

कलेक्टर एवं एसपी ने बरमान मेला की तैयारियों का लिया जायजा

पॉलीथिन का उपयोग ना हो,मेला स्थल पर साफ़ सफ़ाई के हो माकूल इंतज़ाम

नरसिंहपुर– कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले एवं एसपी श्री अमित कुमार ने बरमान मेला की तैयारियों का जायजा सोमवार को मेला स्थल पर लिया। इसके लिए उन्होंने इस संबंध में बैठक भी बरमान रेस्ट हाउस में ली। उन्होंने अधिकारियों को समय सीमा में सभी कार्य पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

 

कलेक्टर श्रीमती पटले ने कहा कि मां नर्मदा की भव्य महाआरती के लिए समुचित व्यवस्थायें की जायें। मेला स्थल पर साफ- सफाई रहे, इसके लिए कचरा प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाये। यह सुनिश्चित किया जावे कि मेला में सभी दुकानदार डस्टबिन रखें और उसी में कचरा डालें। पॉलीथिन के उपयोग को सख्ती से प्रतिबंधित किया जाये। पॉलीथिन के स्थान पर कपड़े/ कागज की थैलियों के उपयोग को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया।लोगों को समझाइश दी जाये कि पूजन के निरमाल को नदी में नहीं डाला जाये, इसके लिए अलग से व्यवस्था करने के निर्देश सीईओ जनपद को दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि मेला अवधि में नर्मदा नदी में जल स्तर एक समान बना रहे। इसके लिए उन्होंने बरगी परियोजना जबलपुर के अधिकारी को अवगत कराने एवं उनसे लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये।

 

कलेक्टर श्रीमती पटले ने होमगार्ड एवं एसडीआरएफ की टीम की तैनाती, नदी में गहराई के संकेतक लगाने व जल स्तर एक समान बनाये रखने, पार्किंग, सीसीटीव्ही, सूचना बोर्ड, बिजली आपूर्ति एवं कनेक्शन, फायर बिग्रेड आदि के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने नर्मदा नदी में गहराई के संकेतक व जाली लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बचाव के लिए होमगार्ड एवं एसडीआरएफ की टीम की तैनाती करने के लिए निर्देशित किया। श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो उसका विशेष ध्यान रखा जाये। अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश उन्होंने दिए। मेला स्थल पर सीसीटीवी कैमरा, कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी मेला अवधि तक लगी हो। इन बातों के भी निर्देश अधिकारियों ने दिए है।

Related posts

श्रीराम राज्याभिषेक के साथ नौ दिवसीय रामकथा का हुआ समापन , ग्राम नगदा में उमड़ी भक्तों की भीड़

Ravi Sahu

उन्नाव में बस और कार की भिड़ंत, 3 की मौत, बच्चे को बचाने में बस अनियंत्रित होकर दूसरी लेन में गई, 7 लोगों की हालत गंभीर

Ravi Sahu

जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयो में मतदाता जागरूकता विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता संपन्न

Ravi Sahu

रेलवे से सेवानिवृति होने पर बैंड बाजे के साथ निकाला जुलुश सर्व समाज के लोगों ने माला साफा पहनाकर किया स्वागत

Ravi Sahu

नवांकुर संस्था नगर विकास प्रस्फुटन समिति द्वारा रमपुरा में अक्षय कलश यात्रा का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

सिलावट समाज संगठन द्वारा धूमधाम से मनाई गई डॉक्टर अंबेडकर जयंती

Ravi Sahu

Leave a Comment