Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

जवाहर नवोदय विद्यालय ओझर में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की दी गई जानकारी

बड़वानी जिले में स्थित नवोदय विद्यालय ओझर के छात्रों से भी बात करेंगे पीएम मोदी,

सुदर्शन टुडे बड़वानी जिला ब्यूरो मनीष सनोठिया

इस ऑनलाइन आयोजन की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य मीना भट्टाचार्य ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश के नवोदय विद्यालय के छात्रों के बीच परीक्षा पर चर्चा करने के साथ तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने के बारे में प्रेरित करेंगे। प्राचार्य ने सभी अभिभावकों व शिक्षकों से भी कार्यक्रम में जुड़ने की अपील की है।
बड़ी स्क्रीन लगाकर विद्यार्थियों को इसका प्रसारण दिखाया जाएगा। केंद्रीय और नवोदय विद्यालयों में इसे लेकर खास तैयारी चल रही है।

परीक्षा नजदीक आते ही बच्चों से अच्छे परिणाम को लेकर हर कोई उम्मीद लगा लेता है। अपेक्षाओं के बोझ तले दबे बच्चे कई बार तनाव में चले जाते हैं। इसका असर उनके रिजल्ट और दैनिक जीवन में भी दिखता है। परीक्षार्थियों की हौसलाफजाई और तनाव से मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों से चर्चा करेंगे।
प्रसारण की जोरों पर चल रही तैयारी
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से यह कार्यक्रम होगा, जिसका सजीव प्रसारण दूरदर्शन, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया, रेडियो सहित अन्य टीवी चैनलों के माध्यम से होगा प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में बड़ी स्क्रीन पर विद्यार्थी इस कार्यक्रम को देख सकेंगे।

इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों को घर से भी प्रसारण देखने के लिए जागरुक किया जाएगा। जवाहर नवोदय विद्यालय ओझर के प्राचार्य मीना भट्टाचार्य ने बताया कि परीक्षार्थियों का तनाव दूर करने और उन्हें परीक्षा के लिए मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार करने के लिए यह बड़ा माध्यम है।

Related posts

हनुमान अष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया

Ravi Sahu

बदनावर, गुरुकुल कोचिंग क्लासेस

Ravi Sahu

दिनांक -1/10/22 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईसागढ़ में अपनी शासकीय सेवा के 35 वर्ष पूर्ण कर सेवानिवृत्त होने पर श्रीमति अरुणा कुलकर्णी ए एन एम का विदाई समारोह कार्यक्रम रखा गया

Ravi Sahu

लोकसभा आम निर्वाचन-2024 प्रिंटिंग प्रेस संचालकों/मुद्रकों की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का रायपुरिया जोड़ पर संडावता मंडल द्वारा किया भव्य स्वागत

Ravi Sahu

बच्चों को यौन दुर्व्यवहार से संरक्षित करना और निश्चित करना कि उनका बचपन किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार से मुक्त हो। यह हमारा संयुक्त दायित्व है।। अतुल यादव न्यायाधीश। चाईल्ड सेक्सुअल ऐव्यूज विषय पर विधिक साक्षरत शिविर का किया आयोजन ।

Ravi Sahu

Leave a Comment