Sudarshan Today
ganjbasoda

गैर इरादतन हत्या के आरोपी 10 वर्ष का सश्रम कारावास

सुदर्शन टुडे गंजबासौदा (नितीश श्रीवास्तव) //

तृतीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी. एस. परमार ने लगभग 3 वर्ष पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में आरोपी चन्दन को 10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। न्यायालय ने अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे शासकीय अपर लोक अभियोजक के तर्कों व साक्ष्यों से सहमत होते हुये अभियुक्त चन्दन
सिंह सेहरिया को गैरइरादतन हत्या के मामले में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 304 भाग-2 के तहत दोषी पाते हुये अभियुक्त को 10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 1000 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया। अर्थदण्ड की राशि अदा न करने पर पृथक से 3 माह का अतिरिक्त कारावास भुगताये जाने की सजा दी गई।
अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे शासकीय अपर लोक अभियोजक डॉ. अखिलेश लाहोरी ने बताया कि लगभग 3 वर्ष पूर्व 14 जून 2019 की शाम 5 बजे मुंशीलाल सेहरिया का लड़का रामप्रसाद सेहरिया तथा उसका साला शंकर सिंह मोटर साईकिल से बादाम सिंह के यहां मेहमानी करने के लिए आये थे। शंकर और मृतक रामप्रसाद ग्राम खोंगरा में दुकान से बिण्डल, गुटखा लेने जा रहे थे तो बादाम सिंह और शंकर सिंह, गोवर्धन अहिरवार के मकान के पास मोटर साईकिल से उतर गये और रामप्रसाद मोटरसाईकिल से गांव के अंदर गुटखा लेने चला गया। जब वह मोटर साईकिल से गुटखा बिण्डल लेकर लौट रहा था तो चन्दन सेहरिया मिला और रामप्रसाद से बिण्डल, गुटखा मांगने लगा, बिण्डल एवं गुटखा नहीं देने पर आरोपी चन्दन सिंह ने डण्डे से रामप्रसाद के साथ मारपीट की, जिससे रामप्रसाद मोटरसाईकिल से गिर गया और उसके सिर एवं मुंह में डण्डे से प्राणघातक चोंटे आईं। बादाम सिंह और शंकर सिंह बचाने पहुंचे तो आरोपी चन्दन सिंह वहां से भाग गया। आरोपी की मारपीट से रामप्रसाद की मृत्यु हो गई, उक्त घटना की सूचना के आधार पर पुलिस थाना त्योंदा में अपराध क्रमांक 147/ 2019 पर भारतीय दण्ड विधान की धारा 341, 302 का मुकदमा आरोपी चंदन सिंह उर्फ कल्लू सेहरिया के विरूद्ध दर्ज किया गया था। उपरोक्त मामले में तृतीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी. एस. परमार ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए आरोपी को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा से दंडित किया।

Related posts

नौलखी प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियों और दायित्वों को लेकर बैठक आज

Ravi Sahu

भारतीय किसान संघ ने पीएम व सीएम के नाम विभिन्न मांगों का सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

वात्सल्य पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिक सांस्कृतिक दिवस

Ravi Sahu

नपा द्वारा खोले गये केंद्रों पर जमा हो रही अनुपयोगी सामग्री, नागरिकों का मिल रहा सहयोग

Ravi Sahu

धनवंतरी स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन 200 मरीजों का किया परीक्षण

Ravi Sahu

कन्या महाविद्यालय में हेल्थ एंड वैलनेस कार्यक्रम हुआ आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment