Sudarshan Today
baitul

बालिका पूजन से किया नव वर्ष का आरंभ, माताओं को दिया गौरव अवार्ड

 

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे

बैतूल कन्या के जन्म का उत्सव मनाने व बेटियो को बचाने के उद्देश्य से एक जनवरी को जिला चिकित्सालय बैतूल में स्वर्गीय श्रीमती शीला देवी हिरानी की पुण्य स्मृति में अभिनव आयोजन किया गया। ताप्ती आनंद क्लब के शैलेन्द्र बिहारिया व पंजाबराव गायकवाड़ ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजसेवी धीरज हिरानी व श्रीमती हिरानी उपस्थित थे। उन्होंने सर्वप्रथम कन्याओं का पूजन कर नूतन वर्ष पर जन्म लेने वाली 2 बेटियों को सोने और 20 बेटियों को चांदी के फैंसी लॉकेट भेंट किये और माताओं को शाल, श्रीफल, बुके देकर सम्मानित कर गौरव अवार्ड प्रदान किया गया। इसमें विगत 3 दिनों में जन्म लेने वाली बेटियों को उपहार प्रदान कर चुनरी उड़ाकर सोने चांदी के लाकेट उपहार में दिए गए।

बेटियों के जन्म पर उत्सव मनाना है उद्देश्य न्यू ईयर न्यूज
कार्यक्रम में पंजाबराव गायकवाड़ व शैलेन्द्र बिहारिया ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य बेटी के जन्म पर माताओं को गौरव अनुभव कराना है व बेटी के जन्म को उत्सव के रूप में मनाना है। आज भी परिवार में बेटी के जन्म पर परिवार मायूस नजर आता है। आज भी बेटी बेटा में अंतर किया जाता है। इसी अंतर को पाटने प्रदेश का यह अभिनव आयोजन बैतुल में किया जाता है।

इस अवसर पर धीरज हिरानी ने कहा कि नूतन वर्ष में बेटी के जन्म पर सोना व चाँदी का लॉकेट उपहार में दिये गए जिससे परिवार को भी लगे कि बेटी सोना चाँदी लेकर आई है व उसे लक्ष्मी का रूप मानकर उसकी हमेशा इज्जत करें। इस अवसर पर प्रकाश करोसिया, सुनील पाल, चिंटू पटेल, प्रकाश बंजारे, रिषीराम सरले, सुनील तारकेश्वर, सतीष पारख सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts

गोडाउन निर्माण में भारी अनियमितता, ग्राम खैरवाड़ा का मामला

Ravi Sahu

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कल बैतूल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 18साल की भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए

Ravi Sahu

सिद्धेश्वर धाम प्राचीनशिव मंदिर और गुपतवाड़ा में रही भक्तों की भारी भीड़

rameshwarlakshne

आवश्यक दस्तावेज पाकर खुश हुआ साहिल 2022 में गुम हुआ पर्स जनवरी 2023 में ओम ने लौटाया

Ravi Sahu

क्या जब भूख से मर जाएंगे तब वेतन दोगे, आजाद अतिथि शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन।

Ravi Sahu

जोगली में नल जल की व्यवस्था खराब होने से नल जल का पानी भी रोड से बहता है

Ravi Sahu

Leave a Comment