Sudarshan Today
raisan

कलेक्टर श्री दुबे ने वीसी के माध्यम से की योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

 

रायसेन, 28 दिसम्बर 2022

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय वीडियो कॉफ्रेंस में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा अनुभागवार राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। उन्होंने सभी एसडीएम, तहसीलदारों से मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना एवं मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के क्रियान्वयन तथा प्रगति की जानकारी लेते हुए सभी पात्र लोगों को लाभान्वित किए जाने के संबंध में निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री दुबे ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी) के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए सभी जनपद सीईओ एवं सीएमओ को निर्देश दिए कि हितग्राहियों को समय पर किश्त मिले तथा हितग्राही राशि का उपयोग आवास बनाने में ही करे, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए अधिकारी नियमित रूप से गॉवों और वार्डो का दौरा कर निर्माणाधीन पीएम आवासों का निरीक्षण करें। सभी किश्तों के भुगतान के बाद आवास अपूर्ण ना रहें, यह निर्धारित करें। उन्होंने कम प्रगति वाले जनपदों एवं नगरीय क्षेत्रों के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने तथा सतत् मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री दुबे ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 16 एवं ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 16 एवं 17 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाली कमिश्नर, कलेक्टर, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक कॉन्फ्रेंस के विषयों से जुड़े कार्यो, योजनाओं के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद सहित संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित रहे। साथ ही वीसी के माध्यम से अनुभागों से एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ तथा खण्ड स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

Related posts

मुख्यमंत्री हलाली जल आवर्धन योजना की पाइपलाइन नाले में डाली ऐसे में लीकेज की स्थिति में गंदा व प्रदूषित पानी पीने को मजबूर होंगे शहरवासी कलेक्टर साहब जरा एक नजर इधर भी

Ravi Sahu

श्री राम जानकी दरबार प्राण प्रतिष्ठा पंच कुंडात्मक श्री राम महा यज्ञ श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव

Ravi Sahu

स्वास्थ्य मंत्री ने गांव में पहुंचकर बहनों से किया संवाद

Ravi Sahu

वन सुरक्षा कैंप जमुनिया में किया गया अनुभूति ईको कैम्प का आयोजन, स्कूली बच्चो नें उकेरी कलाकृति, किया गया पुरुस्कृत,

Ravi Sahu

त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन-2023 के दृष्टिगत निर्वाचन क्षेत्रों में शस्त्र लायसेंस निलंबित

Ravi Sahu

मेघनाथ के शक्तिबान से लक्ष्मण हुए मूर्छित, सजीवन बूटी के चक्कर में द्रोणागिरी पर्वत उठा लाए हनुमान।

Ravi Sahu

Leave a Comment