Sudarshan Today
Other

बीजेपी और AAP में कांटे की लड़ाई, क्या किंगमेकर बनेगी कांग्रेस?

सपना माली

एमसीडी के 250 वार्डों के रुझानों को देखें तो आम आदमी पार्टी 124 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन बीजेपी भी 115 वार्डों में आगे चल रही है. कांग्रेस पांच वार्डों में बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में बीजेपी और AAP में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. अब देखना यह है कि चुनाव में जीत किस पार्टी की झोली में आएगी।एमसीडी की 250 वार्डों के रुझानों को देखें तो आम आदमी पार्टी 124 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन बीजेपी भी 115 वार्डों में आगे चल रही है. कांग्रेस पांच वार्डों में बढ़त बनाए हुए है. बता दें कि दिल्ली एमसीडी में मेयर बनाने के लिए 250 वार्डों में से 126 पार्षद जीतना जरूरी है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी में से कोई भी पार्टी अगर बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लेती है तो दिल्ली में अपना मेयर बनाने में कामयाब रहेगी. ऐसे में अगर किसी भी दल के 126 पार्षद नहीं जीतते हैं तो फिर दूसरे दलों के पार्षदों के समर्थन जुटाने होंगे. हालांकि, एमसीडी चुनाव में पार्षदों के पार्टी छोड़ने पर दलबदल के नियम लागू नहीं होते हैं.

 

 

Exit Polls में AAP को बहुमत

 

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल्स के मुताबिक, दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान है. तो वहीं भाजपा को 69-91 सीटें मिल सकती हैं साथ ही कांग्रेस को सिर्फ 3-7 सीटें मिलती दिख रही हैं. इसके अलावा अन्य के खाते में 5-9 सीटें जाने का अनुमान है. एग्जिट पोल के मुताबिक, MCD चुनावों में BJP को 35% वोट मिले तो वहीं केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 43% वोट मिलने का अनुमान है. इसके अलावा कांग्रेस को 10% वोट मिलने की संभावना है.

 

सम्बंधित ख़बरें

 

MCD चुनाव में बीजेपी के लिए कौनसा पैंतरा करेगा काम

 

MCD: ‘हम 180 से पार जाएंगे..’, AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने किया दावा

 

गणना से पहले कांग्रेस दफ्तर पर ताला, नतीजों से पहले ही मानी हार?

 

दिल्ली MCD में किसका होगा राज, AAP या BJP कौन मारेगा बाजी?

 

MCD Election: अरविंद केजरीवाल ने जिस वार्ड में डाला वोट, जानें वहां कौन आगे-कौन पीछे?

 

किस पार्टी ने उतारे कितने उम्मीदवार?

 

MCD चुनाव 2022 में 382 निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा. बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने सभी 250 सीटों पर अपने-अपने कैंडिडेट उतारे, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ 247 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे. इस�

Related posts

सरकारी बैनर पोस्टर के ऊपर लगा आजसू पार्टी का पोस्टर हटा

Ravi Sahu

अवैध उत्खनन पर ट्रेक्टर ट्रालियाँ ज़ब्त

Ravi Sahu

जल जीवन मिशन का संचालन

Ravi Sahu

बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी अमरपुर कालेज भवन का भूमिपूजन तहसील भवन का लोर्कापण कार्यक्रम समपन्न

Ravi Sahu

ताप्ती यात्रा का उद्देश्य सनातनियों को एक करना और सभी नदियों को बचाने के लिए सच बनाना सुंदर बनाना

Ravi Sahu

श्रीनगर में विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment