Sudarshan Today
कटनीमध्य प्रदेश

जिले में अब तक बदले जा चुके हैं 73 पात्र ट्रांसफार्मर

 

 

राजेंद्र खरे कटनी

 

कटनी। कटनी जिले में नवंबर माह के आखिरी सप्ताह ॵर दिसंबर माह में अब तक की अवधि में रिकॉर्ड 73 ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं। यह सब संभव हुआ है कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यों की निरंतर समीक्षा की वजह से।

कलेक्टर ने किसानों को फसल के लिए और घरेलू उपयोग की सुगम विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने अधिकारियों को निर्देशित किया था। ताकि पात्र स्थानों के किसानों और विद्युत उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की विद्युत समस्या का सामना ना करना पड़े।

 

 

विदित हो कि कलेक्टर श्री प्रसाद ने जनप्रतिनिधियों और मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मरों को प्राथमिकता क्रम से बदलने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से जिले में अब तक कुल 73 पात्र ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं।

अधीक्षण अभियंता अयूब खान ने बताया कि कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश के बाद पात्र ट्रांसफार्मरों को के बदलने के कार्य में तेजी आई है। शेष पात्र ट्रांसफार्मरों को भी प्राथमिकता के आधार पर बदला जा रहा है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर 26 नवंबर को 16 पात्र ट्रांसफार्मर बदले गए थे। इसी प्रकार 28 नवंबर को 15 ट्रांसफार्मर बदले गए और 29 नवंबर को 11 ट्रांसफार्मर बदले गए तथा 30 नवंबर को 12 और 1 दिसंबर को 9ट्रांसफार्मर बदले गए ।जबकि 2 दिसंबर को 7 पात्र ट्रांसफार्मर बदले गएऔर 3 दिसंबर को तीन ट्रांसफार्मर बदले गए ।इस प्रकार विगत 9 दिनों में जिले में कुल 73 पात्र ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं।

Related posts

स्‍वीप गतिविधि अंतर्गत शासकीय कन्‍या उमावि आरोन में अनिवार्य मतदान की ली गयी शपथ

Ravi Sahu

बुरहानपुर मे एनपीएस धारी एवं निजी करण यात्रा की महा रैली हजारों की संख्या मे कर्मचारी सहा परिवार होगा सामिल

Ravi Sahu

श्री रामचरितमानस में अन्नपूर्णा भंडारे के साथ गौ और पशुपक्षियों की सेवा

Ravi Sahu

महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी ₹10.91करोड की लागत से पुल निर्माण का किया शिलान्यास

Ravi Sahu

ब्लॉक स्तरीय वाली वॉल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

Ravi Sahu

President Election 2022: कौन होगा अगला राष्ट्रपति? वोटिंग जारी, 4800 MP-MLA लेंगे हिस्सा, 21 जुलाई को नतीजे

Ravi Sahu

Leave a Comment