Sudarshan Today
कटनीमध्य प्रदेश

जिले में अब तक बदले जा चुके हैं 73 पात्र ट्रांसफार्मर

 

 

राजेंद्र खरे कटनी

 

कटनी। कटनी जिले में नवंबर माह के आखिरी सप्ताह ॵर दिसंबर माह में अब तक की अवधि में रिकॉर्ड 73 ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं। यह सब संभव हुआ है कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यों की निरंतर समीक्षा की वजह से।

कलेक्टर ने किसानों को फसल के लिए और घरेलू उपयोग की सुगम विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने अधिकारियों को निर्देशित किया था। ताकि पात्र स्थानों के किसानों और विद्युत उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की विद्युत समस्या का सामना ना करना पड़े।

 

 

विदित हो कि कलेक्टर श्री प्रसाद ने जनप्रतिनिधियों और मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मरों को प्राथमिकता क्रम से बदलने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से जिले में अब तक कुल 73 पात्र ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं।

अधीक्षण अभियंता अयूब खान ने बताया कि कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश के बाद पात्र ट्रांसफार्मरों को के बदलने के कार्य में तेजी आई है। शेष पात्र ट्रांसफार्मरों को भी प्राथमिकता के आधार पर बदला जा रहा है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर 26 नवंबर को 16 पात्र ट्रांसफार्मर बदले गए थे। इसी प्रकार 28 नवंबर को 15 ट्रांसफार्मर बदले गए और 29 नवंबर को 11 ट्रांसफार्मर बदले गए तथा 30 नवंबर को 12 और 1 दिसंबर को 9ट्रांसफार्मर बदले गए ।जबकि 2 दिसंबर को 7 पात्र ट्रांसफार्मर बदले गएऔर 3 दिसंबर को तीन ट्रांसफार्मर बदले गए ।इस प्रकार विगत 9 दिनों में जिले में कुल 73 पात्र ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं।

Related posts

सादगी विवाह की ओर महरा समुदाय का सफल प्रयास

asmitakushwaha

झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा किया गया वृक्षारोपण

Ravi Sahu

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को किया गया बीमा राशि का भुगतान

Ravi Sahu

75 वर्ष पूर्ण होने पर एबीवीपी ने निकाली भव्य शोभा यात्रा

Ravi Sahu

नर्सिंग कॉलेजों के फर्जीवाड़े पर सख्त हाई कोर्ट, रजिस्ट्रार को सुबह 10:00 बजे तक शपथ पत्र पेश करने के निर्देश, मिली हिदायत

Ravi Sahu

डबल इंजन सरकार से क्षेत्र में बह रही विकास की गंगा : रामपाल सिंह प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वर्चुअली सिलवानी विधानसभा को 300 करोड़ रू से अधिक विकास कार्यो की दीं सौगातें 

Ravi Sahu

Leave a Comment