Sudarshan Today
बैतूल

प्रशासन से नाराज हुवे ग्राम बालनेर निमठाना के ग्रामीण* *जिला पंचायत सदस्य राजा ठाकुर ने दी ग्राम सभा में पेशा एक्ट की जानकारी*

*प्रशासन से नाराज हुवे ग्राम बालनेर निमठाना के ग्रामीण*

*जिला पंचायत सदस्य राजा ठाकुर ने दी ग्राम सभा में पेशा एक्ट की जानकारी*

भैंसदेही :- सोमवार को भैंसदेही जनपद की विजयग्राम पंचायत के अंतर्गत ग्राम बालनेर निमठाना मे ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमे सरपंच नीलेश साल्वे , उपसरपंच नागोराव धोटे पंचायत प्रभारी नवीन मोहरे , नोडल अधिकारी गनपत कवडे साथ ही ग्राम के प्रमुख सतीश शैलू एंव सुभम नागले , वसिंलाल नागले , उमेश, गेविन्द एव मुख्य अथिती के रूप में जिला पंचायत सदस्य श्री राजा ठाकर उपस्थित रहे। ग्राम सभा मे श्री ठाकुर द्वारा ग्रामीणों को अपने शब्दों में पेसा एक्ट की जानकारी दी गई। जिसको लेकर ग्रामीणों में बड़ी प्रसन्नता देखने को मिली कि पहली ग्राम सभा निमठाना में सम्पन्न हुई है। उपस्थित जिला पंचायत सदस्य ठाकुर को ग्रामीणों द्वारा ग्राम की समस्याओं से अवगत कराकर आवेदन पत्र भी सौपा गया।

*शासन से नाराज ग्रामीण* :- सतीश शैलू ने बताया कि ग्राम सभा में पेसा एक्ट की जानकारी देने कोई भी प्रशासनीक अधिकारी ग्राम सभा में उपस्थित नहीं। आगे बताया कि कलेक्टर मोहदय के ऑफिस के नम्बर पर और एसपी मोहदया को भी आफिस के नम्बर पर फोन करने के बाद भी ग्राम सभा में किसी प्रशासनिक अधिकारी के ना आने से ग्रामीणों में नाराजगी है। सतीश शैलू ने बताया कि पहले भी ग्रामीणों की मांग को लेकर ग्राम के विकास कार्य के लिए जिला कलेक्टर को आवेदन दिया गए थे। जिस पर आज दिनांक तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों की यह समस्या है कि अगर विजयग्राम को सीधा नीमठाना से जोड़ दिया जाए तो ग्रामीणों का 3 किलोमीटर का लंबा सफर कम हो जाएगा। और उन्हें बालनेर से ना जाते हुए।सीधा नीमठाना से विजयग्राम पहुंचमार्ग मिल जायेगा। और भी विभिन्न कार्यों को लेकर आवेदन दिए गए थे जिस पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में नाराजगी है।

*बढ़ा सवाल यह है की* पेशा एक्ट की जानकारी ग्राम बालनेर निमठाना की ग्राम सभा मे ग्रामीणों को देने के लिए किस प्रशासनिक अधिकारी को जिम्मेदारी सौपी गयी थी।

Related posts

जन्मदिन टीका लगाकर भारतीय संस्कृति के अनुसार किया गया

rameshwarlakshne

पुलिस द्वारा पकडे गए ट्रक को स्टेट हाईवे पर विजयग्राम के पास ट्रक को पकड़ा , हालांकि तस्कर मौके से फरार हो गए है

manishtathore

देवेंद्र सिंह रघुवंशी का हुआ चयन सहायक संचालक उद्योग प्रबंधन के पद के लिए MPPSC 2019 के एग्जाम में

Ravi Sahu

आदिवासी विकास परिषद बैतुल के राजकुमार मर्सकोले बने जिला अध्यक्ष

Ravi Sahu

अवैध वेंडरो का संरक्षणकर्ता कौन? इटारसी नागपुर सेक्शन के बीच विवेक गैंग पर आरपीएफ मेहरबान

Ravi Sahu

पुलिया निर्माण में लापरवाही, जिम्मेदार मौन जनपद पंचायत शाहपुर अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतो देशावाडी में चल रहे पुलिया निर्माण कार्यों का मामले में अनियमितता

Ravi Sahu

Leave a Comment