Sudarshan Today
upपीलीभीत

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज पहुंचे कर्नाटक से लाए गए 4 हाथी

 

ब्यूरो चीफ मुकेश गुप्ता

 

पीलीभीत में कर्नाटक से चार हाथियों को लेकर रवाना हुई टीम मंगलवार देर रात पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज में पहुंच गई। हाथियों के स्वागत के लिए टाइगर रिजर्व प्रशासन ने भव्य तैयारी की है। वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार हाथियों के स्वागत के लिए पीलीभीत पहुंचेंगे। हाथियों को 55 लाख रुपये में कर्नाटक सरकार से खरीदा गया है।

दीपावली के बाद 14 सदस्यीय टीम हाथियों को लेने कर्नाटक रवाना हुई थी। टीम में अफसर, डॉक्टर और महावत शामिल थे। कर्नाटक पहुंचने के बाद हाथियों की स्थिति को परखा गया। सब कुछ ठीक मिलने के बाद फील्ड डायरेक्टर ललित वर्मा और डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल कर्नाटक पहुंचे। कागजी प्रक्रिया पूरी की गई। चार दिन पूर्व हाथियों को पीलीभीत के लिए रवाना किया गया। चार ट्रकों में अलग-अलग हाथी और दो ट्रकों में हाथियों के लिए खाने-पीने की सुविधा की गई। टीम के सदस्य भी सफर के दौरान वाहन से साथ में ही रहे।

डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने बताया कि देर रात हाथी पीटीआर की माला रेंज में पहुंच गए। सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गईं हैं। हाथियों के स्वागत के लिए बुधवार को वन मंत्री अरुण कुमार और विभागीय अफसर माला रेंज के गेस्ट हाउस पर पहुंचेंगे।

Related posts

श्री विष्णु महायज्ञ जौनपुर विशाल कलश यात्रा

asmitakushwaha

सिकन्दरपुर पुलिस नें एक युवक को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल

Ravi Sahu

महाशिवरात्रि पर विशेष महत्त्व हिंदुत्व समन्वय समिति के प्रदेश प्रचारक आचार्य बजरंग प्रसाद तिवारी जी ने बताया

asmitakushwaha

राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत बलिया की एक अहम बैठक जिला मंत्री राजेश मिश्रा के आवास पर की गई संपन्न

Ravi Sahu

चोरी हुई बुलेट मिली सिपाही के पास हुआ सस्पेंड सुदर्शन टुडे ब्यूरो दुर्गा शंकर सिंह की रिपोर्ट बलिया, नगरा थाना क्षेत्र के पाल चंद्रहा से करीबियों डेढ़ वर्ष पहले चोरी गई बुलेट को नगरा पुलिस नरही थाने से लेकर आई है इस मामले में नरही थाने के सिपाही अमरेंद्र राय को एसपी ने निलंबित कर दिया है चार दिन पहले तिरंगा यात्रा के दिन उसी बुलेट से घूमने वाले इंस्पेक्टर पर भी कार्रवाई हो सकती है हालांकि इंस्पेक्टर वर्तमान में पहले से ही दूसरे मामले लंबित हैं 18 माह पहले चोरी हुई बुलेट पुलिस तक कैसे पहुंची अगर ठीक से जांच हो तो क ई रहस्य सामने आ सकते हैं नगरा थाना क्षेत्र के सपा नेता ओम प्रकाश यादव की बुलेट बाइक चोरी हो गई थी पुलिस ने मुकदमा दर्ज की थी सपा नेता अपनी बाइक चोरी का पता लगाने में डेढ़ वर्ष से लगे हुए थे अगस्त माह में पता चला कि चोरी बुलेट बाइक नरही थाने के एक सिपाही के पास है सपा नेता ने नरही, थाने जाकर चुपके से बाइक की पहचान कर ली नरही पुलिस को भनक भी नहीं लगी सपा नेता नगरा पुलिस को घटना से अवगत कराया पुलिस के साथ सपा नेता नरही थाने गए तो पुलिस ने चोरी की बाइक को कब्जे में ले लिया और नगरा थाने लायी, बाइक का नंबर मिटाकर बाइक के आगे पीछे पुलिस लिखकर सिपाही क्षेत्र में चल रहा था

Ravi Sahu

कानपुर में नशेबाजी से रोका तो बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, मां और नाना पर भी जानलेवा हमला

Ravi Sahu

Leave a Comment