Sudarshan Today
कटनीमध्य प्रदेश

जिला स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

 

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी(07 नवम्बर)- मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के साप्ताहिक कार्यक्रमों के आयोजन के समापन दिवस पर सोमवार को प्रदेश के वित्त, वाणिज्यकर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री और कटनी के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने बस स्टैण्ड स्थित आडिटोरियम हॉल मे आयोजित भव्य एवं गरिमामय समारोह मे बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

 

इस मौके पर विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल, महापौर प्रीति संजीव सूरी , नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक, जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक सोनी टंडन, प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत के सीईओ शिशिर गेमावत ,पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन मौजूद थे।

 

मुख्य अतिथि की हैसियत से प्रदेश के स्थापना के जन उत्सव को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि हम सबको अपने प्रदेश पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने गांव व शहर के प्रति सम्मान का भाव होना चाहिए। इसलिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हर गांव व शहर का गौरव दिवस मनाने की परंपरा शुरू की है।

 

श्री देवड़ा ने कटनी को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए सभी के सहयोग का आह्वान करते हुए लोगों को हाथ, उठाकर मुट्ठी बांधकर इंदौर की तरह कटनी को भी स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी बनाने का संकल्प दिलाया।

 

प्रभारी मंत्री ने पुरस्कृत हो रहे सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत योजनाओं के लाभ से वंचितों को शिविर लगाकर लाभ दिलाया गया। उन्होंने इस अभिनव आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश को विकास की ऊंचाई तक ले जाने का काम किया है।

 

इस मौके पर विधायक संदीप जायसवाल ने अपने उद्बोधन में सभी को शुभकामनाएं देते हुए जन उत्सव के आयोजन के लिए सभी शासकीय कर्मियों को शाबाशी दी। उन्होंने पुरस्कार विजेताओं को भी बधाई दी। समारोह को महापौर प्रीति संजीव सूरी, निगम अध्यक्ष मनीष पाठक और जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक सोनी टंडन ने भी संबोधित किया।

 

इस अवसर पर भोपाल मे आयोजित राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह से राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को लोगो ने वर्चुअली देखा व सुना। लाइव प्रसारण में लोगों ने राज्य स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कलाकारों द्वारा नृत्य और गीतों की संगीतमय प्रस्तुति को उत्साह पूर्वक निहारा।

 

 

विविध प्रतियोगिताओं के 186 प्रतिभागी पुरस्कृत

 

प्रभारी मंत्री श्री देवड़ा ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर 1 नवम्बर से शुरु साप्ताहिक कार्यक्रमों के दौरान विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियो, खेल-कूद और अन्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले 186 विजेताओं को पुरस्कृत किया।

प्रथम स्थान अर्जित करने वाले विजेता को 1500 रुपए, द्वितीय स्थान हासिल करने वाले विजेता को 1000 रुपए और तृतीय स्थान पाने वाले को 500 रुपए प्रदान किए जायेंगे।

 

इसके पूर्व समारोह की शुरुआत कन्या पूजन और मां सरस्वती की प्रतिमा में माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन से हुई। विदित हो कि जिले मे 01 नवम्बर मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस से गौरवमयी कार्यक्रम गरिमामय, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ प्रारंभ हुए थे। मध्यप्रदेश गान गूॅजा और कलाकारों ने गौरव गाथा प्रस्तुत की।

 

इस अवसर पर पार्षद गण, पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव , अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते, नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र सिंह धाकरे, रामचंद्र तिवारी, पीतांबर टोपनानी, संदीप अग्रहरी, चमनलाल आनंद, एसडीएम प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, उपायुक्त पवन अहिरवार सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि तथा विजेता प्रतिभागी मौजूद रहे।

Related posts

विश्व पर्यावरण दिवस पर शिक्षक समूह ने किया व्रक्षारोपन

Ravi Sahu

सोशल मीडिया पर आपत्ति जनक पोस्ट पर सोहरामऊ पुलिस ने की कार्यवाही

Ravi Sahu

मध्य प्रदेशजन अभियान परिषद विकासखंड जीरापुर द्वारा चयनित नवांकुर श्री भूणाजी सामाजिक कल्याण समग्र स्वच्छता एवं शिक्षण प्रसार समिति नांदनी

Ravi Sahu

प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग जारी जान कर भी अंजान बने जिम्मेदार कागजों में नजर आ रही शक्ति

Ravi Sahu

मिलाद अन नबी के शुभ अवसर पर दाऊदी बोहरा समाज लोदीपूरा हकीमी मोहल्ले से निकल गया जुलूस

Ravi Sahu

साफ- सफाई में जुटी नगरपालिका:बारिश में जलभराव रोकने के लिए नगर में नाले- नालियों की सफाई की शुरू की तैयारी

Ravi Sahu

Leave a Comment