Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

खरगोन जिले की बेड़िया मिर्च मंडी में व्यापारियों को हो रही समस्याओं का किया जाएगा निराकरण

सुदर्शन, टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

 

खरगोन / बड़वाह जनपद के भ्रमण से पूर्व कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम और एसपी श्री धर्मवीर सिंह ने बेड़िया स्थित मिर्च मंडी का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मिर्च व्यापारियों से मंडी और खरगोन में मिर्च उत्पादन से सम्बंधित जानकारियां ली। व्यापारियों ने लेवलिंग की समस्या बताते हुए कहा कि नवीन मंडी में पर्याप्त जगह नहीं होने से बाहर मंडी संचालित करना पड़ रही है। मंडी में लेवलिंग और अतिक्रमण होने की समस्या व्यापारी सुनील पटवारिया और मुकेश बांदरे ने बताई। मंडी निरीक्षण के दौरान मंडी सचिव योगेंद्र बर्वे से भी इस संबंध में जानकारी ली गई। कलेक्टर श्री कुमार ने एसडीएम श्री बीएस कलेश को निर्देश देते हुए कहा कि अतिक्रमण की जांच करे और लेवलिंग की समस्या को एक सप्ताह में दूर करे। दोनों ही अधिकारी सनावद-बड़वाह क्षेत्र में 4 नवम्बर से प्रारम्भ होने वाली पंचक्रोशी यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुँचे थे। इसी दौरान रुककर मंडी का अवलोकन किया।

 

 

5 से 7 वैरायटी बहुतायत में उत्पादित होती है

 

 

मंडी व्यापारियों ने कलेक्टर एसपी को चर्चा के दौरान बताया कि खरगोन के अलावा बड़वानी औा धार खंडवा से भी मिर्च बेड़िया मंडी में आती है। यहां लगातार 6 माह तक मिर्च का व्यापार चलता रहता है। समस्या सुनने के बाद कलेक्टर श्री कुमार ने एसडीएम श्री कलेश से मिर्च मंडी में अतिक्रमण दूर करने के लिए समय की जानकारी भी ली। स्वयं एसडीएम श्री कलेश ने एक सप्ताह में अतिक्रमण दूर करने का समय दिया।

Related posts

किसानों का आरोप: तौल के नाम पर कृषि उपज मंडी में हो रही

Ravi Sahu

बोहरा समाज राजपुर द्बारा हकिमी मस्जिद मे रमजा़न के पवित्र माह मे अंतिम शुक्रवार को नमाज़ अदा की गयी

asmitakushwaha

◆ लोकसभा निर्वाचन हेतु बनाए गए स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी)में लगे प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा ली गई बैठक।

Ravi Sahu

खरगोन जिले के झिरनिया ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में कुश्ती के इंटरनेशनल खिलाड़ी द्वारा बच्चों को कुश्ती के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं

Ravi Sahu

विश्व एड्स दिवस पर विशाल रैली समापन सभा में परिवर्तित हुई 

Ravi Sahu

मनावर में बाईपास की मांग को लेकर मनावर विधायक डॉक्टर हीरालाल अलावा ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

Ravi Sahu

Leave a Comment