Sudarshan Today
up

बजरंग दल ने शुरू किया Join Bajrang Dal “ बजरंगदल अभियान”; लाखों युवकों को जोड़ेंगे: विहिप

सुदर्शन टुडे ब्यूरो रिपोर्ट आचार्य बजरंग प्रसाद तिवारी

घाटमपुर। अक्टूबर 22, 2022। बजरंग दल आज करोड़ों हिन्दू युवाओं का प्रेरणास्रोत है। यही कारण है कि बड़े गर्व और स्वाभिमान के साथ देश के युवा आज कल बजरंग दल से जुड़ रहे हैं तथा जुडने के लिए ढूंढ रहे हैं। विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय संगठन मन्त्री मधुराम जीमहा मंत्री आज कहा कि देश भर के युवाओं को इससे जुडने हेतु आसानी हो तथा जो जहां है वहीं देश-धर्म-संस्कृति की रक्षा हेतु अपना सक्रिय योगदान कर सके, इसी उद्देश्य से “जॉइन बजरंगदल अभियान” का शुभारंभ कर रहे हैं। इसके अंतर्गत 15 से 35 वर्ष आयु-वर्ग के हिन्दू युवा हमारी ऑफिसियल वेब साइट www.vhp.org पर जा कर Join Bajrangdal नामक आइकॉन को क्लिक कर अपनी जानकारी शीघ्रातिशीघ्र भरें। हमारे कार्यकर्ता आपसे यथाशीघ्र संपर्क कर आपकी रुचि, योग्यता तथा समय की उपलब्धता के आधार पर आपको राष्ट्र-धर्म के कार्यों से जोडने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि संगठन के प्रशिक्षण शिविरों, सतत चल रहे सेवा कार्यों, साप्ताहिक मिलन केन्द्र व बलोपसना केन्द्रों के साथ साथ बड़ी संख्या में डिजिटल प्लेटफार्म पर भी देश के युवा बजरंग दल से जुड़ने के लिए सर्च कर रहे हैं। ऐसे लाखों हिन्दू युवाओं को बजरंग दल से जोड़ने के लिए संगठन उन्हें उनके घर बैठे ही सारी सुविधाएं देने जा रहा है। इसीलिए अब Join Bajrang Dal के माद्यम से डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा भी हिन्दू युवा आसानी को जुड़ सकेंगे।

इस अवसर पर बजरंगदल के जिला संयोजक श्री शुभम शौर्य अग्निहोत्री ने बताया कि “सेवा, सुरक्षा व संस्कार” के ध्येय वाक्य पर बने बजरंग दल द्वारा अब “देव-भक्ति से देश-भक्ति” “महिला सम्मान से राष्ट्रीय स्वाभिमान” तथा “पलायन नहीं, पराक्रम” के मंत्रों पर भारत के युवकों को लाना है। साहस, शौर्य व पराक्रम के साथ उनके शारीरिक, मानसिक तथा बौद्धिक क्षमता के विकास हेतु हम उन्हें पूरी तरह प्रशिक्षित भी करेंगे।

 

सुदर्शन टुडे ब्यूरो रिपोर्ट आचार्य बजरंग प्रसाद तिवारी

Related posts

स्मार्ट क्लास , पुस्तकालय , संगीत कक्ष , स्पोर्ट्स रूम एवं नवीन कार्यालय का शुभारम्भ 

asmitakushwaha

ग्राम पंचायत कपना

Ravi Sahu

गर्मियों की छुटियों में विभिन्न क्रियाकलापो से बच्चों में बढ़ा सकते है एकाग्रता व जीवन की गुणवत्ता:-मा. राजेश उन्हाणी शिक्षक / स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी

Ravi Sahu

सिकन्दरपुर, बलियाः बेलथरा मार्ग पर नवानगर चट्टी के समीप सड़क पार करते समय वृद्ध से टकराई बाइक। बाइक सवार सहित 75 वर्षीय वृद्ध गंभीर रूप से घायल। वृद्ध का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है

Ravi Sahu

श्री विष्णु महायज्ञ जौनपुर विशाल कलश यात्रा

asmitakushwaha

पीलीभीत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार का किया गया औचक निरीक्षण।

Ravi Sahu

Leave a Comment