Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

*ग्राम पंचायत लखापुर के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, जांच की मांग*

 

 

संवाददाता अंकुश अवस्थी झिरन्या

 

जनपद पंचायत झिरन्या के लखापुर ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक पर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। मुक्तिधाम सहित कई योजनाओं की राशि निकाले जाने की शीकायत ग्रामीणों ने की है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार बंद करो सी ई ओ ध्यान दो के नारे के साथ जनपद पंचायत पहुंच कर सीईओ एवं तहसीलदार से शिकायत की है।

 

 

ग्रामीण ने बताया की रोजगार सहायक रेखा भागीरथ ठाकुर ने एवं सहयोगी पिंटू भोपा बंजारा के साथ मिलकर भारी अनियमितता की एवं पंचायत के पैसे निकालकर भ्रष्टाचार किया गया है।

 

 

 

ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक द्वारा गरीब मजदूरों के जॉब कार्ड अपने पास रख कर फर्जी प्रविष्टियां की जा रही है। रोजगार सहायक की दादागिरी दबंगई के कारण अपने निजी सहयोग व्यक्ति को रुपए कमाने के लिए अपने पास रख लिया है जिसका नाम पिंटू पिता भोपा बंजारा निवासी लखापुर का है।

 

मजदूरों के फर्जी दस्तावेज लगाकर एटीएम कार्ड बनवा दिया उसमें पासवर्ड भी अपना अपना डालकर कैसे निकलता है। ऐसी धोखाधड़ी करने वाले रोजगार सहायक एवं सहयोगि द्वारा मुक्तिधाम के पास कूप निर्माण 4,50000 स्वीकृत कार्य नहीं हुआ नाली निर्माण 3,34,889 स्वीकृत हुई थी लेकिन रोजगार सहायक की हठधर्मिता के चलते कार्य नहीं हुआ ऐसी ही कई योजनाओं के पैसे निकालने के आरोप रोजगार सहायक पर लगाए गए हैं। ग्रामीणों ने पूर्ण रूप से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसी यह एक ही पंचायत नहीं है सभी पंचायतों की जांच की जाए तो ऐसे कई मामले सामने आएंगे मेहताब चौहान, हुकुम चौहान, मिश्री लाल साहू, गंदास सिसोदिया, विजय सिंह चौहान, पप्पू पवार, कमल पवार, मोहन पवार, करतार पवार, बाबूलाल पवार,, अभिषेक राठौड़, भगवान पटेल, मानव पवार आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Related posts

हरदा भीलट में आज होंगी भीलट देव प्राण प्रतिष्ठा

Ravi Sahu

अभिभावक सम्मेलन में आयोजित किए सांस्कृतिक व नाटकिए कार्यक्रम,अतिथि गणों को किया गया सम्मानित

Ravi Sahu

अधिवक्ता गण बैठे धरने पर। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने हेतु दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

खरगोन जिले में आदिवासी युवा शक्ति (जयस) जिलाध्यक्ष विकास बामनिया की सहमति से जयस प्रभारी चेतन मंडलोई की अनुशंसा से नानू डावर को जयस संगठन का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

Ravi Sahu

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य सचिव रूपाली बनर्जी सिंह गुरूवार को बाल अधिकारों से जुड़े परिवादों व शिकायतों के संबंध करेंगी जनसुनवाई

Ravi Sahu

*केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में चर्चा की*

Ravi Sahu

Leave a Comment