Sudarshan Today
dindoriमध्य प्रदेश

पुलिस अधीक्षक जी के निर्देशन पर अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई कर 09 प्रकरणों में 09 आरोपियों से 49.5 लीटर अवैध की जप्त….

सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय एम.पी.हेड….

 

 

मुख्यमंत्री म.प्र. के द्वारा दिनांक 02 अक्टूबर 2022 से पूरे प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान प्रारम्भ किया गया है, जिसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में नशे के कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। निर्देशों के परिपालन में दिनांक 15.10.2022 को डिंडौरी पुलिस द्वारा नशे के कारोबार के विरूद्ध कार्रवाई करते हुये अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुये कुल 9 प्रकरणों में 9 आरोपीयो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये 49.5 लीटर अवैध शराब जप्त की गई है । कोटपा एक्ट के तहत दबिश दी जाकर 10 प्रकरण पंजीबद्ध कर 10 आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। कोटपा एक्ट के अंतर्गत शैक्षणिक संस्थानों के आस-पास 100 मीटर की परिधि में सिगरेट , तम्बाखू का उपयोग वर्जित है, जिसे देखते हुये डिंडौरी में उक्त प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है । साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये 2 प्रकरण में 2 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है डिंडौरी पुलिस द्वारा नशा मुक्ति विशेष अभियान अंतर्गत शहर के स्कूल एवं कॉलेजों में जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा वर्चुअल बैठक के माध्यम से प्रदेश में समीक्षा बैठक ली गई है। मुख्यमंत्री द्वारा नशे के कारोबारियों पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश देते हुये मुख्य रूप से अवैध शराब बेचने वालों, भंडारण, परिवहन तथा सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर उत्पात मचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए, साथ ही स्कूल – कॉलेज़ों के आसपास गुमटी, होटलों और दुकानों की सघन चेकिंग करने तथा नशे में संलिप्त गिरोह को ’क्रश’ करने के निर्देश दिए गये हैं।मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में पुलिस अधीक्षक डिण्डौरी संजय सिंह द्वारा जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियो को अवैध मादक पदार्थ/अवैध शराब के कारोबार मे लिप्त आरोपियों को चिन्हित करते हुये सभी के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है । इसी क्रम में जिले में छत्तीसगढ़ राज्य से लगे हुये बजाग एवं करंजिया थाने को मादक पदार्थो के व्यापार की दृष्टि से संवेदनशील माना जाता है जिसको ध्यान ममें रखते हुये छ.ग. से आने वाले रास्तों पर 24×7 पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है एवं अवैध व्यापार करने वालों पर निगाह रखी जा रही है।

Related posts

भ्रमण कर छात्र-छात्राओं नें जाना पर्यावरण का महत्व

asmitakushwaha

श्रीराम जानकी मंदिर में छठी उत्सव पर श्रद्धालुजनों ने भंडारा, प्रसाद ग्रहण किया

Ravi Sahu

आगामी त्यौहारों में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराएं- जिला निर्वाचन अधिकारी

Ravi Sahu

अवैध रेत उत्खननकर्ता गच्चा खा गए, खनिज अमले ने ही कर दी कार्यवाही खनिज अधिकारी ने इंदौर में बैठ बनाई योजना, खरगोन में हुआ अमल

asmitakushwaha

वीयू के वन्यप्राणी चिकित्सकों द्वारा मृत तेन्दुए का किया गया शव परीक्षण

Ravi Sahu

श्री राम जन्मोत्सव के तहत हिंदू महोत्सव समिति के माध्यम से प्रभु श्री राम जी की महा आरती का आयोजन रखा गया

Ravi Sahu

Leave a Comment