Sudarshan Today
upपीलीभीत

जनपद न्यायाधीश एवं जिलाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का किया गया औचक निरीक्षण

ब्यूरो चीफ मुकेश गुप्ता

 

 

पीलीभीत सूचना विभाग 30 सितम्बर 2022/ मा0 जनपद न्यायाधीश श्री सुधीर कुमार एवं जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मा0 न्यायाधीश द्वारा कारागार में कैदियों के बैरक, महिला बैरक, भोजनालय, अस्पताल का निरीक्षण किया गया। मा0 जनपद न्यायाधीश द्वारा बैरक के निरीक्षण के दौरान कैदियों से बातचीत करते हुये उनकी समस्याओं का संज्ञान लेते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। मा0 जनपद न्यायाधीश द्वारा महिला बैरक में महिला कैदियों से बातचीत करते हुये उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली गई।

मा0 न्यायाधीश द्वारा अस्पताल निरीक्षण के दौरान बीमार कैदियों से बातचीत करते हुये उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गई और वहां उपस्थित डॉक्टर को कडे निर्देश देते हुए कहा कि बीमार कैदियों की स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि मानक के अनुरूप कैदियों को समस्त सुविधायें उपलब्ध कराई जाये। जिलाधिकारी द्वारा भोजनालय निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था देखी गई और निर्देशित किया गया कि निर्धारित मानकों के अनुरूप कैदियों को भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही साथ साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये।

निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक, जेलर, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

राज्यपाल से सम्मानित हुए प्राध्यापक डॉ सी एस वर्मा*

Ravi Sahu

भारतीय केसरिया वाहिनी महिला विभाग का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा लखीमपुर।

Ravi Sahu

जिलाधिकारी ने जनपद में इन्वेस्टर सम्मिट भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाने के संबंध में तैयारियों की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Ravi Sahu

राधाकुण्ड में भव्यता से श्रीपरशुरामजी की शोभायात्रा विभिन्न झांकियों के साथ निकाली।

Ravi Sahu

स्कूल बैग के साथ गया था बच्चा अभी तक नहीं आया वापस घर

Ravi Sahu

पत्रकारों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं-मानू पंडित।

Ravi Sahu

Leave a Comment