Sudarshan Today
नसरुल्लागंजमध्य प्रदेश

झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज के बाद ज्यादा बिगड़ी हालत महिला की मौत नसरुल्लागंज क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार आखिर क्यों नहीं होती इन पर कार्रवाई

 

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता। नसरुल्लागंज

 

तहसील में झोलाछाप डॉक्टरों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिना डिग्रीधारी झोलाछाप डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। इसके कारण आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार मरीजों की जान भी चली जाती है। ऐसा ही मामला गोपालपुर थाने का है। जहां महिला की तबीयत खराब होने पर उसे गोपालपुर में एक झोलाछाप डॉक्टर को दिया गया। जहां महिला की हालत और बिगड़ गई। महिला को नसरुल्लागंज सिविल अस्पताल लाया गया, जहां महिला की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार तहसील के गोपालपुर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रानीपुरा निवासी महिला सागर बाई पति भीम सिंह केवट उम्र 25 वर्ष निवासी को घबराहट हुई। महिला के पति भीम सिंह केवट ने बताया कि मैंने गोपालपुर के एक प्राइवेट झोलाछाप डॉक्टर को उसकी पत्नी को दिखाया। डॉक्टर ने क्या पता कोनसा इंजेक्शन लगाया उसके बाद महिला की हालत और खराब हो गई। जिसके चलते मैंने व परिजनों ने महिला को सिविल अस्पताल नसरुल्लागंज लाया गया, जहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मृतक महिला के शव को पीएम के लिए भेजा गया। पीएम के बाद महिला के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। नसरुल्लागंज पुलिस ने जीरो पर कायमी कर देहाती इंटीमेशन असल मर्ग कायमी हेतु थाना गोपालपुर भेजा गया।

 

झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है तहसील में

 

नसरुल्लागंज क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टर व बंगाली डॉक्टर की भरमार है। इन बिना डिग्री धारी वाले डॉक्टरों द्वारा गलत इलाज के कारण कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं। परंतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा क्षेत्र होने के कारण झोलाछाप डॉक्टरों पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। झोलाछाप डॉक्टरों को किसका संरक्षण प्राप्त है। जिसके कारण स्वास्थ्य अधिकारी उन पर कार्यवाही। करने से बचते नजर आते हैं।

 

इनका कहना है

 

मामला संज्ञान में आया है टीम गठित करके झोलाछाप डॉक्टरों के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी

 

डॉ. धनजीत बड़ोदिया, बीएमओ नसरुल्लागंज

Related posts

जितेंद्र यादव बने सांसद प्रतिनिधि

Ravi Sahu

भोपाल में खरगोन की लाडली कृतिका को मुख्यमंत्री ने प्रदान की पहली किस्त

Ravi Sahu

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा दिनाँक 09/04/2024 को ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ के अंतर्गत निजी रूप से लोगों को मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।

Ravi Sahu

पहुंच अभियान कार्यक्रम अंतर्गत ग्राम पंचायत ओझर में भी शिविर का आयोजन किया गया

asmitakushwaha

दिनांक -1/10/22 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईसागढ़ में अपनी शासकीय सेवा के 35 वर्ष पूर्ण कर सेवानिवृत्त होने पर श्रीमति अरुणा कुलकर्णी ए एन एम का विदाई समारोह कार्यक्रम रखा गया

Ravi Sahu

राजा बख्तावरसिंह जी के 165 वे बलिदान दिवस पर हुए विभिन्न आयोजन

asmitakushwaha

Leave a Comment