Sudarshan Today
bhopalमध्य प्रदेश

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा दिनाँक 09/04/2024 को ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ के अंतर्गत निजी रूप से लोगों को मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।

 

सपना माली

भोपाल / गतिविधि के संचालन में स्वयंसेवकों द्वारा अपने घर से नज़दीकी मंदिर, मौहल्ले, दुकानों, चौराहों, व बाजारों में जा कर लोगों को आने वाले चुनाव के प्रति जागरूक किया। नवाचार का निर्माण कर गतिविधि को और भी प्रभावशाली बनाने हेतु स्वयंसेवकों द्वारा एक सफेद कपड़े/ शीट में “7 मई 2024 को, मैं मतदान देने अवश्य जाऊंगा/जाऊंगी ” लिख कर स्थान पर मौजूद लोगों के हस्ताक्षर लिए और उनसे वादा लिया कि वह सभी लोकतंत्र के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान प्रदान करेंगे एवं वोट देने अवश्य जाएँगे। गतिविधि में इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा लगभग 300 से ज्यादा लोगों को जागरूक कर उन्हें उनके एक वोट की एहमियत समझाई और बताया गया की मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और अपनी बात रखने का एक जरिया है।

गतिविधि का सफल संचालन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल (संस्थान संचालक) एवं डॉ. इंदिरा बर्मन (कार्यक्रम अधिकारी, रा.से.यो इकाई) व वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में इकाई के समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Related posts

मेडिकल की पढाई अब हिंदी में अच्छी शुरूआत- कमिश्नर  हिंदी के माध्यम से चिकित्सा विज्ञान की मूल अवधारणा  आम लोंगो तक पहंचेगी- कमिश्नर

Ravi Sahu

नौगांव में खेले जा रहे ऐतिहासिक मेला वीक किक्रेट टूर्नामेंट में ए एस टाइगर टाइगर सीनियर,ए एस टाइगर जूनियर और दौलत तिवारी फेंस क्लब हुई विजई

Ravi Sahu

आयुक्त शहडोल संभाग ने ईव्हीएम गोदाम किया निरीक्षण

Ravi Sahu

MP : लापरवाही पर एक्शन, पंचायत सचिव सहित 3 निलंबित, 1 की वेतन वृद्धि रोकी, 10 के वेतन काटे, 7 को नोटिस जारी

Ravi Sahu

कार्यकर्ताओं की ताकत से पंचायत एवं निकाय चुनाव

Ravi Sahu

अमेरिका यूएसए कि वर्देसियन लाइफ साइंसेज ने भारत मे रिसर्च एंड डेवलपमेंट की पोस्ट के लिए सुनील का चयन किया है

Ravi Sahu

Leave a Comment