Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिलवानी

आगंनवाड़ी केंद्रो पर किया गया पोषण प्रदर्षनी का आयोजन, दी गई योजनाओं की जानकारी।

 

 

संवाददाता। सुदर्शन न्यूज़ सिलवानी

 

 

सिलवानी। अंचल के गावों में महिला बाल विकास विभाग के द्वारा संचालित की जा रही आगंनवाड़ी केंद्रो पर राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियो का आयोजन तय केलेण्डर के मान से किया जा रहा है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या मे ग्रामीण मौजूद हो रहे है।

अभियान के तहत गुरुवार को आंगनवाडी केन्द्रों में राष्ट्रीय पोषण माह अंतर्गत पोषण प्रदर्षनी का आयोजन किया गया। पंचवटी से पोषण एवं समूह के सदस्यों द्वारा स्थानीय खाद्य व्यवहार एवं मोटे अनाज के उपयोग पर चौपाल का आयोजन किया गया। सफाई स्वच्छता पोषण स्वस्थ खाना एवं फूड फोर्टीफिकेषन एवं बच्चा और शिक्षा पोषण भी और पढाई भी स्थानीय खाद्य श्रृंखला आधारित ऊपरी आहार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चो का नियमित शारीरिक माप एवं वृद्वि निगरानी एवं शारीरिक माप अभियान का आयोजन कर कुपोषित बच्चों को चिन्हाकन कर समुदाय आधारित कार्यक्रम में पंजीयन किया गया। कार्यक्रम में पर्यवेक्षक आविदा वी सेक्टर पर्यवेक्षक मानकुंवर प्रजापति संदीप कुमार रघुवंशी व आंगनवाडी कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहीं।

——————–

Related posts

विदाई की बेला में जमकर बरस रहा मानसून

Ravi Sahu

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस की बैठक राहुल की गारंटी लेकर जन-जन तक पहुंचेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

Ravi Sahu

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रही नगर परिषद।

asmitakushwaha

आरटीआई कार्यकर्ता ने भजपा नेता पूर्व नगर निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला पर 35 से 40 करोड़ों रूपयो के भ्रष्टाचार का लगाया आरोप –तरवाला ने कहा मै हर जांच के लिए तैयार यह एक राजनीतिक साजिश 

Ravi Sahu

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा दिनाँक 09/04/2024 को ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ के अंतर्गत निजी रूप से लोगों को मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।

Ravi Sahu

साइबर अटैक की संभावना को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार ने की एडवाईजरी जारी

Ravi Sahu

Leave a Comment