Sudarshan Today
निवाडी

अभियान मुस्कान से मुस्कुराए जिला निवाडी के 16 परिवार – तुषार कांत विद्यार्थी पुलिस अधीक्षक

पुलिस मुख्यालय द्वारा चलाये गये अभियान मुस्कान में 16 बालक-बालिकाओं को दस्तयाव कर उनके परिवार को किया सुपुर्द

जिला ब्यूरो रूपेन्द्र राय 

निवाड़ी – पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी के निर्देशन में 16 बालक बालिकाओं में 14 बालिकाएं एवं 02 बालक को निवाडी पुलिस ने खोजकर परिवार की लौटाई खुशियां ।

थाना निवाडी से 06, थाना पृथ्वीपुर से 05, थाना जैरोन से 02 एवं थाना ओरछा से 01, थाना सेंदरी से 01, थाना टेहरका से एक बालक-बालिकाओं को दस्तयाव किया गया, बालक- बालिकाओं को खोजने हेतु 12000 रूपये का ईनाम घोषित किया हुआ था पुलिस अधीक्षक निवाडी द्वारा पुलिस मुख्याल के निर्देशन में समूचे प्रदेश भर में चलाये जा रहे अभियान मुस्कान 01 अगस्त 22 से दिनांक 15 सितंबर 22 तक जिला निवाडी ने कुल 16 बालक बालिकाओं की पतारशी की जा कर ऐसे बालक बालिकाओं को उनके परिवार को सुपुर्द किया गया। अभियान के अंतर्गत ऐसे गुम बालक-बालिका जो अवयस्क होते है, इनको खोजकर परिवार में मुस्कान लाने हेतु अभियान चलाया जाता है जिसमें जिला निवाडी के अपराध क्रमांक 305/22, 315/22, 198/22, 370/22, 220/21, 332/22, थाना पृथ्वीपुर के अपराध क्र्रमांक-462/22, 351/22, 489/22, 581/22, 536/22 थाना जैरोन के अपराध क्रमांक 181/22, 72/22 एवं थाना ओरछा के 317/22 थाना सेंदरी के अपराध क्रमांक 120/22, थाना टेहरका के अपरध क्रमांक 162/22 में गुम बालक-बालिकाओं को दस्तयाव करने में निवाडी पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। जिला स्तर पर अभियान को सफल बनाने एवं यथार्थ रूप से अभियान मुस्कान को वास्तविक मुस्कान का स्वरूप प्रदान करने हेतु पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी के निर्देशन में टीमों का गठन किया जा कर लक्ष्य पूर्ति हेतु आदेशित किया गया था। मुस्कान के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में सहायक नोडल अधिकारी एसडीओपी निवाडी आशुतोष पटेल एवं एसडीओपी पृथ्वीपुर संतोष पटेल ने थाना स्तर पर अधिकारियों की टीम गठित कर लगातार पर्यवेक्षण किया जा रहा है जिससे हर अपराध की प्रगति पर नजर रखने का परिणाम है कि अभियान मुस्कान में 16 बालक-बालिकाओं की पतारशि कर उनके परिजनों को सुपुर्द किया गया। मुस्कान को धरातलीय रूप प्रदाय करने में पुलिस अधीक्षक श्री विद्यार्थी के निर्देशन में नोडल अधिकारी सुरेन्द्र पाल सिंह डाबर के मार्गदर्शन में एवं एसडीओपी निवाडी, आशुतोष पटेल एवं पृथ्वीपुर संतोष पटेल के समन्वय से थाना प्रभारी निवाडी सुरेन्द्र नाथ, थाना प्रभारी पृथ्वीपुर नरेन्द्र सिंह परिहार , थाना प्रभारी जैरोन, थाना प्रभारी सेंदरी, थाना प्रभारी ओरछा, थाना प्रभारी टेहरका की महत्वपूर्ण भूमिका रही। अभियान मुस्कान में अच्छा कार्य करने वाली सभी टीमों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूष्कृत किया गया।

Related posts

जैरोन में विधायक शिशुपाल यादव एवं पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी ने उर्जा डेस्क का किया शुभारंभ

Ravi Sahu

18 दिसंबर को भोपाल में होने वाले शक्ति प्रदर्शन में सम्मिलित होंगे विद्युत मंडल के आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी

Ravi Sahu

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के दौरान मतदान हुआ शांतिपूर्ण, मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक किया मतदान

Ravi Sahu

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रेक्षक शैलेन्द्र कियावत पहुंचे निवाड़ी

Ravi Sahu

जंगल भी रंग गया तिरंगे के रंग में, सागौन के पेड़ में निकला तिरंगा वन विभाग, पुलिस एसडीओपी पृथ्वीपुर, आदिवासियों ने विधिवत पूजापाठ कर राष्ट्रगान के साथ किया झंडावंदन

Ravi Sahu

पुछीकरगुआ स्टैंड पर अज्ञात चोरो ने 3 दुकानों के ताले तोड़कर हजारों रुपए का सामान चोरी 

Ravi Sahu

Leave a Comment