Sudarshan Today
khargon

खरगोन जे0आय0टी0 बोरावां में इंजीनियर्स डे के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव ने इंजीनियर्स डे पर भावी इंजीनियर्स को दी शुभकामनाए

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

खरगोन,बोरावा, जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी बोरावां में भारत रत्न मोक्षगुण्डम विश्वैश्वरैया जी का जन्मदिन इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया गया । जिसके अंतर्गत विभिन्न इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में अध्यनरत विद्यार्थियों द्वारा नवीनतम तकनीकी का उपयोग कर भविष्य के भारत के संबंध में पीपीटी प्रजेन्टेशन के माध्यम से प्रेजेन्टेशन दी गई है । कम्प्यूटर साईन्स एण्ड इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों द्वारा भविष्य में उपयोग की जाने वाली तकनीकी का विवरण प्रस्तुत किया गया ।

इस अवसर पर संस्थान के प्राचार्य डॉ. अतुल उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि आने वाला समय इंजीनियर्स का है क्योंकि यह हमारे दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण स्थान ले चुका है । आज कोई भी काम बिना तकनीक के असंभव है । हम इसे और किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं यह हर विद्यार्थी को सोचना है । कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य डॉ. उपध्याय ने सर मोक्षगुण्डम विश्वैश्वरैया के जीवन पर प्रकाश डाला एवं देश के लिए उनके अमूल्य योगदान को बताया इंजीनियर्स डे के अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव ने भावी इंजीनियर्स को बधाई एवं शुभकामनाएॅ देते हुए अपने संदेश में कहा कि आज टेक्नालॉजी के इस युग में हमें लगातार नए अविष्कार एवं नई सोच के साथ आगे बढ़ना है । सुनहरा भविष्य आपका है । आज टेक्नालॉजी ने विश्व का परिदृश्य बदल दिया है । चाहे वह चिकित्सा हो, यात्रा हो या कृषि एवं अभियांत्रिकी । हर क्षेत्र में इंजीनियर्स का दबदबा है ।

Related posts

खरगोन जिले के प्रसिद्ध संत सिंगाजी महाराज मेले का आयोजन ग्राम मिटावल में

Ravi Sahu

महिलाओं ने की वट सावित्री की पूजा की सुख समृद्धि की कामना

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री डा. यादव ने खरगोन जिले को 557 करोड़ रुपये के विकास कार्यो किया लोकार्पण

Ravi Sahu

खरगोन शहर में आज शिवडोला कलेक्टर ने घोषित किया स्थानीय अवकाश

Ravi Sahu

*खरगोन जिले के भीकनगांव में तिरंगा यात्रा शुक्रवार की नमाज के मुस्लिम भाइयों ने निकाली हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा लगाने का संदेश दिया

Ravi Sahu

झिरन्या ब्लॉक की ग्राम पंचायत चैनपुर में मनरेगा में कार्य करने वाले मजदूर परेशान

Ravi Sahu

Leave a Comment