Sudarshan Today
बैतूल

गुजरात में जहरीली शराब ने छीनी 55 जिंदगियां दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आप ने सौंपा ज्ञापन

बैतूल सुदर्शन टुडे राहुल नागले

बैतूल। गुजरात में शराब बंदी होने के बाद भी जहरीली शराब से 55 लोगों की मौत और करीब 150 लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की घटना के खिलाफ शनिवार को आम आदमी पार्टी ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुजरात में जहरीली शराब कांड में जिम्मेदार प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने एवं जिम्मेदार उच्च अधिकारियों को बर्खास्त कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।
ज्ञापन के माध्यम से जिला अध्यक्ष अजय सोनी ने बताया कि गुजरात में मौत के तांडव की समस्त जिम्मेदारी वहां के प्रशासन एवं प्रदेश सरकार की है, क्योंकि गुजरात में शराब बंदी होने के बाद भी उच्च राजनैतिक एवं प्रशासनिक संरक्षण के चलते शराब माफिया प्रदेश सरकार के ऊपर हावी है, जिससे वहां पर शराब बंदी के बाद भी शराब की बिक्री खुले आम हो रही है, जिसका यह कांड ज्वलंत प्रमाण है।

प्रधानमंत्री के प्रदेश में यह घटना शर्मनाक

आप पार्टी के यूथ विंग जिला अध्यक्ष दीपक चौराहे का कहना है कि गुजरात प्रदेश से हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आते है जो कि गुजरात प्रदेश के मूल निवासी है और उन्हीं के प्रदेश में इस प्रकार की घटना होना शर्मनाक होने के साथ ही चिंतनीय भी है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि गुजरात प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखने में प्रदेश सरकार असफल हुई है। यहां पर ध्वस्त कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए तुरंत प्रभाव से भारतीय संविधान के अनुच्छेद 356 के परिपालन में प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाकर जिम्मेदार दोषी उच्च प्रशासनिक अधिकारियों को बर्खास्त कर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया है कि जनहित में आप इस पर सकारात्मक सहयोग प्रदान करेंगे ताकि हमें अग्र आंदोलन के लिए बाध्य न होना पड़े।

इन्होंने सौंपा ज्ञापन
ज्ञापन सौंपने वालों में आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय सोनी, सपन कामला, रूपाली खाड़े, हनी कसारे, सिराज खान, मनोहर पचोरिया, दीपक चौरे, राहुल नागले,सुरेन्द्र नागले, विनोद जगताप, राजेश रजने, ललित कुमार देशमुख, सुनील यादव, अशोक सोनारे, विशाल भालेकर, पप्पू साहू, चंद्रप्रभा चौ़कीकर, शंकर पेंदाम, शैलेश कुमार, वाईकर, नीरजा लोधी, हेमलता पवार, इशरत ख़ान, दुर्गा नंदेश्वर, हेमलता मोरेल, राजेश साहू, सीताराम यादव, यूनुश ख़ान, गजानन लोखंडे, कमलेश चौरे, लोकेश पावर, ब्रजेश मोरले, संजय नंदेश्वर, यूनुस ख़ान, बाबा सोलंकी, पवन मनवर, संदीप खातरकर, रामदास कवड़े, किशन यादव, लक्ष्मण तुमराम, प्रवीण लोखंडे, मनोज कुमार चौरे मुकेश चौरे, काशीराम वर्मा सहित अनेक आप कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

एक हफ्ते में दूसरी कार्रवाई,बैतूल के 8 और नर्सिंग कॉलेज की मान्यता समाप्त

asmitakushwaha

आदिवासी विकास परिषद बैतुल के राजकुमार मर्सकोले बने जिला अध्यक्ष

Ravi Sahu

*भाजपाईयों ने मनाई भारतरत्न अटल जी की पुण्यतिथी*

manishtathore

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रभारी डीपीसी की मिली भगत से शिक्षक कर रहे बाबू गिरी

Ravi Sahu

युवा गांव-गांव जाकर नुक्कड़-नाटक से बाल तस्करी के प्रति बढ़ा रहे जागरुकता

manishtathore

मेरी गांव मेरी सरकार पंचायत चुनाव में अपने सभी प्रतिनिधियों से काफी आगे नजर आ रहा है ,पराग राठौर

manishtathore

Leave a Comment