Sudarshan Today
बैतूल

एक हफ्ते में दूसरी कार्रवाई,बैतूल के 8 और नर्सिंग कॉलेज की मान्यता समाप्त

बैतूल सुदर्शन टुडे ब्यूरो चीफ राहुल नागले

बैतूल। नर्सिंग काउंसिल द्वारा एक हफ्ते में दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए बैतूल के आठ नर्सिंग कॉलेज सहित प्रदेश के 241 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता समाप्त कर दी गई है। इन कॉलेज में ऐसे भी कुछ कॉलेज शामिल है जिनके बारे में अब तक किसी को मालूम नहीं है।मध्यप्रदेश नर्स रजिस्ट्रेशन कौंसिल ने प्रदेश के जिन 93 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता निलंबित की थी, वह उच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण की थी। कौंसिल द्वारा इसके बाद इसमें वे कॉलेज भी जोड़े गए हैं जो कि गैर कार्यात्मक हैं। एमपी कौंसिल द्वारा भिजवाई गई सूची के आधार पर इंडियन नर्सिंग कौंसिल ने प्रदेश के 241 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता वापस ले ली है।

इंडियन नर्सिंग कौंसिल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय नर्सिंग परिषद को 241 नर्सिंग संस्थानों की सूची प्राप्त हुई है, जिन्हें मध्य प्रदेश नर्स पंजीकरण परिषद द्वारा मान्यता नहीं दी गई है। अब इसलिए, धारा 14(3)(बी) के तहत शक्तियों का प्रयोग करने वाली भारतीय नर्सिंग परिषद उनके द्वारा पेश किए गए सभी नर्सिंग कार्यक्रमों की 241 नर्सिंग संस्थानों (सूची संलग्न) की मान्यता वापस लेने की घोषणा करती है। इस सूची में बैतूल के भी 8 कॉलेज शामिल हैं।

यह कॉलेज है शामिल

इस सूची में बैतूल के जिन कॉलेजों के नाम हैं उनमें बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, भारती स्कूल ऑफ नर्सिंग, मां मालती देवी मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज, मां ताप्ती कॉलेज ऑफ नर्सिंग, संजीवनी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, श्री ओम कॉलेज ऑफ नर्सिंग, वेदांश कॉलेज ऑफ नर्सिंग और विवेकानंद नर्सिंग कॉलेज बैतूल शामिल हैं।

Related posts

जिला अस्पताल में अव्यवस्था मिलने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार, व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

Ravi Sahu

सांसद पुत्र एवं युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष योगेश दुर्गादास उइके के नेतृत्व में यूथ कनेक्ट अभियान का कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

Ravi Sahu

सर्वाधिक सीन ऑफ क्राइम इन्वेस्टिगेशन में मध्य प्रदेश में बैतूल प्रथम

Ravi Sahu

जिले भर के पत्रकारो ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा नांदा के स्कूली शिक्षक द्वारा पत्रकारो की दी गई धमकी का मामला

Ravi Sahu

स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज मुख्यमंत्री के संदेश का किया वाचन, परेड की सलामी ली

Ravi Sahu

।।खेल महोत्सव में लगभग 36 विभिन्न विधाओं में खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा।।

Ravi Sahu

Leave a Comment