Sudarshan Today
सिरोंज

नाली पर लगी लोहे की जालियां चोरी होने से आवागमन में परेशानी

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। नपा की अनदेखी के कारण गली-मोहल्लों की सड़कों पर बनी चौड़ी नालियों से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नालियों पर लगे टूटे जालों में आए दिन वाहन चालक फंसकर गिरते रहते हैं। शहर में ऐसी कई वार्ड हैं जहां नाली पर जाल लगाए गए थे वे अब टूट गए हैं। चौड़ी बनी नाली पर लगी जाली को टूटे हुए काफी समय हो गया है। लापरवाही के चलते अभी तक टूटे जाल को दुरूस्त नहीं कराया गया है। जाली टूटी होने के कारण चालकों को वाहन निकालने मुश्किल हो रही है। जबकि इस मार्ग से दिनभर वाहनों का आवागमन होता है।

नाली से जाली करते हुए चोरों का वीडियो हुआ वायरल – विगत तीन दिन पूर्व छिपेटी बाजार में नाली पर लगी लोहे की जाली को तोड़कर दो चोर ले जाते हुए दिखाई दे रहे है। जिसका वीड़ियों भी सोषल मीडिया पर वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में नषेड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती है जा रही है। जिससे यह चोर नालियो पर लगे जाल सहित अन्य सामग्री आय दिन चुरा कर ले जा रहे है।

नपा नहीं देती ध्यान – नपा की अनदेखी के कारण ऐसी कई गलियां हैें, जहां नालियों पर लगी जालियां लंबे समय से टूटी पड़ी हैं, लेकिन अभी तक लगवाया नहीं गया है। वहीं वार्ड नंबर 11 बड़ा पुरा तिराहा पर नाली पर लगी जाली को टूटे काफी समय हो गया है। जबकि इस मार्ग से दिनभर चार पहिया और दो पहिया वाहनों का आना जाना लगा रहता है। चौड़ी नाली से आए दिन लोग तो परेषान हो ही रहे हें,वहीं ऐसे में रोजाना स्कूल वाहन इस जाली में फंस जाते हे। जिससे लोगों को भारी मषक्कत के बाद निकाला जाता हे। वहीं दोपाहिया वाहन एवं साईकिल से स्कूल आने-जाने बच्चे इन टूटे जालों में फंसकर चोटिल हो जाते है।

परेशानी का सबब बनी नालियां – इतना ही नहीं कई नालियां बेतरतीब ढंग से बनी हुई है। संकरी गलियों में चौड़ी नालियां लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। वाहन चालकों के साथ ही आसपास रहने वाले लोग भी दिक्कत झेल रहे हैं। घर के बाहर खेलते समय बच्चे भी अंदर गिर जाते हैं। वहीं नाली पार करते हुए मवेशी भी चोटिल हो जाते हैं। वहीं सबसे ज्यादा परेषानी अब बारिष के दिनों में हो रही है। क्योंकि सड़को पर जलभराव होने से टूटी पड़ी जालियां दिखती नहीं और वाहन चालक उसमें गिरकर घोटिल हो रहे है। मगर इस ओर नपा के जिम्मेदारों का कोई ध्यान नहीं है।

इनका कहना है – शहर के जिनते भी वार्डाे में नालियों पर जालियां टूटी पड़ी है हम सभी की मरम्मत करवाएंगे। मैने नपा सीएमओ को निर्देषित भी कर दिया है। इसके अलावा जिन चोर गिरोह द्वारा नालियो पर से जालियों को तोड़कर चोरी की जा रही है जांच कराकर उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। प्रवीण प्रजापति एसडीएम सिरोंज,।

Related posts

सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक को दी गई विदाई

Ravi Sahu

मुख्य मंत्री कन्या दान योजना पर निर्वाचन आयोग ने दी अनुमति

Ravi Sahu

सिरोंज… नगर विहार पर निकले भगवान जगदीश स्वामी, श्रद्धालुओं ने अपने हाथों से खींचा रथ

Ravi Sahu

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल की बैठक हुई सम्पन्न

Ravi Sahu

लपता युवक की मिली कटी हुई लाश, गांव में दहशत ग्रामीणों ने किया किया चक्का जाम

Ravi Sahu

केडीबीएम स्कूल में हूई प्रतियोगिता आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment