Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरतलाम

((व्यय लेखे का आंकलन पूर्ण गंभीरता से करें – व्यय प्रेक्षक श्री मिश्रा))

सुदर्शन टूडे, जिला ब्यूरो चीफ नवीन बैरागी

 

 

रतलाम ,नगरीय निकाय निर्वाचन- 2022 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री सुनील मिश्रा ने रतलाम जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन के व्यय लेखा के लिए नियोजित अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक अभ्यर्थी के व्यय लेखा का आंकलन पूर्ण गंभीरता से किया जाए। नियमानुसार सारी एंट्री की जाए। प्रत्याशी द्वारा प्रस्तुत व्यय लेखा से अपने शैडो रजिस्टर की जांच की जाए और यदि कोई विसंगति सामने आती है तो उससे अभ्यर्थी को अवगत कराया जाए।

जिला पंचायत सभाकक्ष में रविवार को आयोजित बैठक में श्री मिश्रा ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सामग्री एवं आयोजन के लिए निर्धारित रेट लिस्ट के अनुसार ही सभी जानकारियों की एंट्री की जाए। यदि कोई अभ्यर्थी निर्धारित रेट लिस्ट से कम दर से अपना व्यय प्रस्तुत करता है तो निर्धारित रेट लिस्ट को ही आधार मानकर संपूर्ण व्यय का आंकलन किया जाए। उन्होंने व्यय लेखा टीम द्वारा अब तक किए गए आंकलन की पंजियों का अवलोकन किया। सभी नोडल से जानकारी ली । रतलाम नगर निगम महापौर एवं पार्षद पदों के लिए व्यय लेखा एकत्रित करने के लिए 5 टीमों को नियोजित किया गया है। श्री मिश्रा ने प्रत्येक दल से अब तक की गई वे लेखे की एंट्री की जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

व्यय लेखा नोडल अधिकारी श्री तरुण त्रिपाठी ने निर्वाचन के संबंध में लेखा टीम, वीडियो सर्विलेंस टीम, एमसीएमसी एवं अन्य बिंदुओं से अवगत कराया। इस दौरान व्यय लेखा एवं वीएसटी से संबंधित कर्मचारी मौजूद थे।

Related posts

गोंडवाना युवा क्रांतिकारी कोयतोड़ गोंडवाना महासभा मंडला के जाने-माने युवा नेतृत्व विधानसभा चुनाव 2023 में निर्दलीय प्रत्याशी रहे सुरेन्द्र सिंह सिरश्याम अब बड़ा ऐलान अगर गोंडवाना से न भी मिले सीट तो लड़ेंगे लोकसभा क्षेत्र क्रं. 14 से चुनाव

Ravi Sahu

खरगोन जिले के सोमाखेड़ी मामले में ज्ञापन देने आए प्रतिनिधियों के साथ जिला व पुलिस प्रशासन ने की बैठक

Ravi Sahu

समर्थन मूल्य पर खरीदी : घटिया गेहूं भंडारित करने का चल रहा खेल, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

Ravi Sahu

कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने में सेन्ट्रल बैंक दामजीपुरा के कर्मचारी नाकाम।

asmitakushwaha

शिक्षक दिवस पर बच्चों ने केक खिलाकर शिक्षकों का मुंह मीठा कराया

Ravi Sahu

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं अतिथि शिक्षक विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किये जा सकेंगे

Ravi Sahu

Leave a Comment