Sudarshan Today
भैंसदेही

सी.एम. राइज स्कूल भैंसदेही में हुई “रक्तदान जागरुकता” विषय पर प्रतियोगिता

सी.एम. राइज स्कूल भैंसदेही में हुई “रक्तदान जागरुकता” विषय पर प्रतियोगिता

भैंसदेही/मनीष राठौर

भैंसदेही – विकास खण्ड के सी.एम. राइज स्कूल भैंसदेही के सभागार में आज स्कूली छात्र/छात्राओ द्वारा “रक्त दान “जागरुकता विषय पर चित्रकला एवं पत्रलेखन प्रतियोगिता का आयोजन प्रतियोगिता प्रभारी शिक्षक जी. डी. झरबड़े के कुशल मार्गदर्शन में किया गया जिसमे भारी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया।

 

 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दिनांक 17 सितम्बर से 1 अक्टूबर 2022 तक रक्त दान, शिविरों का आयोजन किया जा रही है। एनीमिया पीड़ित बच्चों के लिये तथा दुर्घटना एवं आकस्मिक स्वास्थ्य आवश्यकताओ हेतु रक्त अनमोल है। संस्था की प्राचार्य श्रीमति मंदा ठाकरे ने बताया कि रक्त दान के विषय में जागरूकता लाने हेतु कक्षा 6 वीं से 8 वीं एवं 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों हेतु रक्तदान महादान विषय पर चित्रकला एवं बच्चो द्वारा अपने माता पिता सहित बड़े भाई बहनो को रक्तदान हेतु जागरूक करने के लिए पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हैं। जिसमे जिला स्तर पर प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त दागो को 1 अक्टूबर 2022 राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय बैतूल मे पुरुस्कृत किया जायेंगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से विकास खंड चिकित्सा अधिकारी श्री डॉ. एम. एस. सेवरिया, सतीश भुमकर BPM, बी. एस. भुसुमकर BEM, उपस्थित थे। बी. एम. ओ. डॉ. सेवरिया ने छात्रों को रक्त की महत्ता बताते हुए परिचितों को रक्त दान के प्रति प्रोत्साहित करने का कहाँ ।

Related posts

11 माह से आंगनवाड़ी केंद्रों पर नहीं हो रहा टीकाकरण, हितग्राही हो रहे परेशान, वार्ड वासियों ने की मांग

Ravi Sahu

भीमपुर में ढाबे के पास बाइक से अनियंत्रित होकर गिरा युवक गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती

Ravi Sahu

भैंसदेही तहसील की ग्राम पंचायत धाबा में किया सांसद डी डी उइके ने जनसंवाद

Ravi Sahu

लम्पी वायरस के प्रकोप को देखते हुए मुनादी कर मवेशियों को रोड से हटा रही है नपा

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित किए जा रहे शिविर का कलेक्टर कर रहे हैं सतत् निरीक्षण शुक्रवार को आठनेर के धामोरी के शिविर में पहुंचे बैंस कलेक्टर

Ravi Sahu

लम्पी वायरस के प्रकोप को देखते हुए मुनादी कर मवेशियों को रोड से हटा रही है नपा

Ravi Sahu

Leave a Comment