Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

छात्र हित में रजिस्ट्रेशन की लेट फीस कम करे सरकार: कु. शिवानी राठौर

ब्यूरो चीफ रानू लोधी की रिर्पोट

शिवपुरी/ कु. शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम जिलाधीश महोदय को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए कु. शिवानी राठौर ने बताया की मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन का कार्य चल रहा है। रजिस्ट्रेशन के प्रथम चरण में विद्यार्थियों से ₹100 प्रति छात्र तथा छात्राओं को निशुल्क रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रदान की गई है।

 

सीएलसी प्रथम चरण के प्रारंभ होने के साथ ही यह फीस ₹500 प्रति विद्यार्थी की गई है, जो कि अनुचित है। कु. शिवानी राठौर ने ज्ञापन के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री से मांग की है कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों की फीस सीएलसी प्रथम चरण में छात्र ₹200 छात्रा ₹100 सीएलसी द्वितीय चरण में छात्र ₹300 छात्रा ₹200 तथा सीएलसी तृतीय चरण में छात्र ₹400 तथा छात्रा ₹300 होना चाहिए, जिससे कि सभी छात्रों पर अनुचित रूप से लेट फीस का भार ना पड़े। उच्च शिक्षा मंत्री महोदय द्वारा इस संबंध में तत्काल निर्णय लिया जाना आवश्यक है जिससे कि सभी विद्यार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। इस अवसर पर शिवानी राठौर के साथ कार्यकारी महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्योति धाकड़, अनम राठौर, भोलू धाकड़, महिला अध्यक्ष इंदु जैन अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Related posts

पिपरई तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत खोकसी मैं बच्चो को स्कूल आने जाने में होती है परेशान पानी मैं निकालने परेशान       

Ravi Sahu

बोरदा व सांगवी में बनेगे बैराज उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने किया भुमिपूजन

sapnarajput

सीईओ जिला पंचायत श्री सिसोनिया ने की स्वास्थ्य कार्यक्रमो की समीक्षा

Ravi Sahu

नगर में हुई दशोरा नागर समाज की बैठक जिसमे अश्विन गुप्ता बने युवा दशोरा नागर समाज के राजपुर नगर अध्यक्ष 

Ravi Sahu

मिशन शक्ति अभियान फेज 4.0 के तहत महिला आरक्षियों द्वारा थाना बरुआसागर के कस्बा बरुआसागर में जाकर सरकार की योजना की विस्तृत जानकारी दी गई

Ravi Sahu

बमोरी विधानसभा से ऋषि अग्रवाल इतने वोटो से आगे…..

Ravi Sahu

Leave a Comment