Sudarshan Today
रतलाम

खाद्य एवं औषधि प्रशासन मिलावट को रोकने पर ध्यान दें,आलोट विकासखंड में फूड प्वाइजनिंग पर आपकी जिम्मेदारी बनती है

सुदर्शन टुडे, जिलाब्यूरो चीफ नवीन बैरागी

कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश रतलाम, सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में जिला हमेशा ए ग्रेड में आए। पिछले दिनों विभागों द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया गया, निरंतरता बनी रहे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए गए। गत दिवस आलोट विकासखंड में फूड प्वाइजनिंग की घटना सामने आने पर बैठक में कलेक्टर ने खाद्य एवं प्रशासन के अमले पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि आलोट के ग्रामीण क्षेत्र की घटना में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है। विभाग की लापरवाही अक्षम्य है, बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर श्री एम.एल. आर्य, अभिषेक गहलोत, निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया, डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भीमावद, कार्यपालन यंत्री पीएमजीएसवाई श्री आर.एस. तोमर, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री अनुराग सिंह, खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी, डूडा के अधिकारी श्री अरुण पाठक, योजना अधिकारी श्री वी.के. पाटीदार आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अधिकारी अपनी विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों में लक्ष्य प्राप्ति के प्रति गंभीर रहें। 25 मई को आरक्षण प्रक्रिया होगी। निर्वाचन के संदर्भ में आरक्षण प्रक्रिया त्रुटिरहित पूर्ण की जाना है। रोजगार दिवस आगामी 2 जून को आयोजित होगा। राज्य शासन की मंशा अनुसार अधिकाधिक युवाओं को रोजगार दिए जाने हेतु अधिकारी अभी से लक्ष्य पूर्ति पर जुड़ जाएं। राजस्व वसूली पर खास ध्यान देने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

बैठक में कलेक्टर द्वारा चालू ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में तथा शहरी क्षेत्र में जल समस्या के तत्काल निपटान पर फोकस करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। रतलाम शहर में किसी भी स्थान पर जल समस्या नहीं आने पाए। नगर निगम का अमला सक्रीय रहे, किसी भी स्थिति में शिकायत का निपटारा तत्काल किया जाए। ग्रामीण क्षेत्र में जहां से भी सूचना मिले तत्काल जल समस्या का निदान किया जाना सुनिश्चित किया जाए। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रीष्मकाल पूरा होने तक विशेष रूप से जलापूर्ति पर फोकस करें। कलेक्टर ने कानून व्यवस्था के संबंध में भी अधिकारियों को खासतौर पर एसडीएम को निर्देशित किया कि छोटी से छोटी घटना पर संज्ञान लिया जाए। किसी की सूचना पर अधिकारी तत्काल स्पॉट पर पहुंचे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जिले में अपनी कार्य प्राथमिकताओं पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि जरूरतमंद व्यक्तियों, गरीबों की आवश्यकताओं की पूर्ति करना हमारा सर्वोच्च उद्देश्य है। इस बात पर अधिकारी सदैव अमल करें कि किसी गरीब व्यक्ति के आपके कार्यालय में आने पर उसको धक्के नहीं खाना पड़े, उसको देखते ही अधिकारी तत्काल उसकी समस्या के लिए तत्परता से उठ खड़े हो। कलेक्टर ने आगामी निर्वाचन को देखते हुए निर्देशित किया कि सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित किए गए हैं। विशेष परिस्थिति में अवकाश प्रदान किया जा सकेगा।

Related posts

निर्वाचन व्यय प्रेक्षक श्री मिश्रा ने कलेक्टर से मुलाकात की

Ravi Sahu

((रतलाम इंदौर रेल मार्ग अवरुद्ध  राहत कार्य जारी))          

Ravi Sahu

कलेक्टर- एसपी ने आलोट क्षेत्र का सघन भ्रमण कर मतदान एवं कानून व्यवस्था का जायजा लिया

asmitakushwaha

आलोट जनपद पंचायत में निर्वाचन के लिए मतदान दलों का रेंडमाइजेशन हुआ

asmitakushwaha

(कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने पर्यावरण रैली को हरी झंडी दिखाई

Ravi Sahu

क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखी जायेगी

Ravi Sahu

Leave a Comment