जिला ब्यूरो रूपेन्द्र राय
निवाड़ी- मध्य प्रदेश की सीएम हेल्पलाइन योजना की समीक्षा ढंग से ना होने के कारण निवाड़ी जिला तीसरे नंबर से आठवें पायदान पर पहुंच गया 20 मई को आई सीएम हेल्पलाइन की मासिक रैकिंग में निवाड़ी जिला आठवीं पायदान पर फिसल गया, वही तत्कालीन कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के कार्यकाल में अधिकारी कर्मचारियों पर सीएम हेल्पलाइन के समाधान ना करने पर कार्रवाई करने की डर से निवाड़ी जिला टॉप फाइव में तीसरे नंबर पर रहा था। तत्कालीन कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर जिले के अधिकारी कर्मचारियों को निराकरण को लेकर वीडियो कांफ्रेंस एवं समीक्षा बैठक के दौरान सख्त हिदायत दी जाती थी एवं निराकरण नहीं करने पर विभाग के अधिकारी प्रमुखों को अर्थदंड से भी दंडित किया जाता था, जिस के भय से लगातार जिले के अधिकारी कर्मचारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण करने में अपनी रुचि दिखाते थे। लेकिन अभी विगत 1 सप्ताह से देखने में आ रहा है कि नवागंतुक कलेक्टर तरुण भटनागर के द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को लेकर कोई रुचि नहीं लेना प्रतीत होती है जिससे लगातार सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश की टॉप 5 की सूची से जिले का ग्राफ गिरता जा रहा है