Sudarshan Today
khargon

वार्ड व पंचायतों के कार्यकर्ता ही चुनेंगे अपना उम्मीदवार-रवि जोशी

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक संपन्न

सुदर्शन टुडे के लिए खरगोन से संवादाता शाहिद खान की रिपोर्ट

खरगोन। निकाय राजनीति से डर कर भाग रही भाजपा को सर्वोच्च न्यायालय के डंडे के कारण अब चुनाव मजबुरी में कराना ही होगा। नगर पालिका, पंचायत, मंडी, सहकारिता के चुनाव लंबे समय से लंबित पड़े है। सरकार जनता के अधिकारों का हनन कर रही है। होने वाले चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार भोपाल से नहीं वार्ड व पंचायत के कार्यकर्ता ही तय करेंगे। उक्त बात खरगोन विधायक रवि जोशी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में कहीं। मंगलवार को सुभिषी परिसर में आगामी चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में शहर कांग्रेस एवं खरगोन ग्रामीण के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक श्री जोशी ने कहा कि नगर पालिका एवं पंचायत चुनाव में कांग्रेस भारी मतों से जीतेगी। जनता महंगाई, बेरोजगारी, बिजली कटौती से त्रस्त है, व्यापारी, किसान, युवा हर कोई परेशान है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन बद्तर होती जा रही है। सरकार में बैठे लोग केवल बड़ी-बड़ी ढींगे हांक रहे है।

भाजपा की राजनीति तोड़ने की, हमारी जोड़ने की

नगरीय निकाय चुनावी रणनीति पर चर्चा करते हुए श्री जोशी ने कहा कि भाजपा ने ओबीसी वर्ग का अधिकार छीना है और अब ओबीसी हितैषी होने की नौटंकी कर रही है। आगामी पंचायत व नगर पालिका चुनाव में मप्र कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ जी के निर्देशानुसार 27 प्रतिशत ओबीसी वर्ग के लोगों को कांग्रेस अपना चुनाव उम्मीदवार बनाएगी। भाजपा की राजनीति तोड़ने की है, हमारी राजनीति जोड़ने की। वो कटर मशीन साथ में लेकर चलते है, हम वेल्डिंग मशीन लेकर चलते है। श्री जोशी ने कहा कि 15 महीने की कमलनाथ सरकार में खरगोन माइक्रोलिफ्ट एरिगेशन जिसकी लागत लगभग 300 करोड़ है। इस योजना का कार्य बहुत तेजी से ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है, जिससे खरगोन ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 40 ग्रामों में सिंचाई के लिए पानी पहुंचेगा। इसके अलावा गोगावां क्षेत्र के पिपलाई में 38 करोड़ की लागत से बीआरटू डेम का निर्माण पूरा हो चुका है। साथ ही 108 करोड़ रूपए की लागत से खरगोन लिफ्ट ऐरिगेशन की मरम्मत का कार्य भी लगभग पूर्ण होने को है, जिसका लाभ क्षेत्र के किसानों को मिलेगा। हमने पिछले चुनाव में किसानों को सिंचाई के लिए पानी देने का वादा किया था, जो पूरा होने को आ रहा है। कांग्रेस पार्टी जो कहती है, वह करती है। बैठक को शहर कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णा ठाकुर, रवि नाईक, हेमंत खोड़े, प्रो. अखिलेश बार्चे, रमेश मंडलोई, दीपक सोनी, महेश पाटीदार, केसी वर्मा, श्रीमती नीमा गौर, सुबोध जोशी, महेश गुप्ता, नत्थुलाल पाटीदार आदि ने भी संबोधित किया।

बिजली कटौती को लेकर आंदोलन कल

बेतहाशा आ रहे बिजली बिलों और ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही अघोषित विद्युत कटौती को लेकर गुरूवार को प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक विधानसभा स्तर पर होने वाले इस धरना आंदोलन के माध्यम से कुंभकर्णीय नींद में सोयी सरकार को जगाया जाएगा।

Related posts

सलाउद्दीन शेख को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के खरगोन जिले का झिरनिया शहर अध्यक्ष नियुक्त किया

Ravi Sahu

नगरिय निकायों के निर्वाचन में व्यय की मॉनिटरिंग के लिए एफएसटी एवं एसएसटी टीम का किया गठन

Ravi Sahu

दशहरा मिलन समारोह कार्यक्रम

Ravi Sahu

*लहसुन के उचित भंडारण के लिए आयोजित हुई कार्यशाला*

Ravi Sahu

सरपंच संघ की अध्यक्ष श्रीमती शर्मिला लखन मंडलोई को सर्वसम्मति से किया नियुक्त* 

Ravi Sahu

खरगोन कलेक्टर ने आपराधिक प्रवृत्ति के 37 व्यक्तियों को किया जिला बदर

Ravi Sahu

Leave a Comment