Sudarshan Today
DAMOH

घटेरा ,रोड ,सगौनी बिजली फीडरो में रात्रि होते ही 

एक-एक घंटे की कई बार होने लगी बिजली कटौती
संवाददाता रानू जावेद खान

जवेरा दमोह 

दमोह जिले के नोहटा बिजली सब स्टेशन के बनवार बिजली वितरण केंद्र से जुड़े घटेरा, सागोनी, बनवार ,रोड इन चार बिजली फीडर के करीब 42 गांव जुड़े हुए है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही दिन में बिजली की आंख मिचौली शुरू हो गई है वही लोड रिलीव के नाम पर रात्रि में एक एक घंटे की दो तीन बार बिजली कटौती के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं बिजली विभाग द्वारा बिजली लोड को कर काम करने के लिए भले ही रात्रि में बिजली काटी जा रही हो लेकिन रात्रि में होने बाली बिजली कटौती से महिला ,पुरूष ,बुजुर्ग खास कर छोटे छोटे बच्चो के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। जानकारी के अनुसार बनवार बिजली वितरण केंद्र से जुड़े बनवार मुख्यालय को छोड़कर घटेरा, रोड ,सागोनी तीन बिजली फीडरो में शाम होते ही 1 घंटे की बिजली कटौती का सिलसिला शुरू हो जाता है। जो दूसरे दिन सुबह तक चलता है। शनिवार की रात्रि में 7 से 8, 10 से 11और एवम रात्रि 1बजे से 2 बजे तक एक एक घंटे की तीन बार बिजली काटी गई वही रविवार रात्रि की बात की जाए तो 11से12बजे तक , 1 से 2बजे तक और सुबह 4बजे से 6बजे तक बिजली सफलाई को बंद किया गया।बिजली उपभोक्ताओं ने नाम प्रकाशित ना करने की शर्त पर बताया कि दिन में बिजली को पल पल में बंद किया जाता है वही रात्रि में एक एक घंटे की दो से तीन बार बिजली कटौती से लोग घरों के बाहर एवम मकान की छतो पर टहलते और बिजली आने का इंतजार करते नजर आते है। इन दिनों गर्मी के मौसम में आए दिन बादल छा जाने ओर कभी कभी बूंदाबांदी होने के कारण आए दिन मौसम में बदलाब आने की कारण लोग बीमारियों से ग्रस्त हो रहे है । वही अब होने लगी बिजली कटौती ने और मुसीबत बड़ा दी है ।छोटी छोटे छोटे बच्चे उमश भरी गर्मी में बिजली गुल होते ही रोने लगते है। लोड रिलीव के कारण ग्रामीणों क्षेत्रों में हो रही बिजली की कटौती लोगो को रतजगा करने पर मजबूर कर रही है।

जब इस संबंध में बनवार पदस्थ बिजली लाइन मैन पवन यादव ने बताया कि बिजली विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप में जिस तरह बिजली कटौती का मैसेज वरिष्ट अधिकारियों के द्वारा डाला जाता है ।वैसे ही बनवार मुख्यालय को छोड़कर घटेरा, सागोनी ,रोड बिजली फीडरों में बिजली की कटौती रात्रि में की जा रही है।जब इस संबंध में दमोह एसई एमके चौधरी के बात करनी चाहिए तो फोन रिसीव नही किया।

Related posts

ग्राम पंचायत डूमर सीसी सड़क बिना निर्माण कार्य फर्जी बिल लगाकर हड़पी राशि

Ravi Sahu

भगवान श्रीकृष्ण ने एक सौ एक फणों के भयंकर विषेले कालीनाग सर्प को मात्र तीन वर्ष की आयु मे यमुना से बाहर निकाला था – आचार्य पंडित रवि शास्त्री महाराज

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री ब्याज माफी के तहत108 किसानों को  बनवार में वितरण किए गया प्रमाण पत्र

Ravi Sahu

जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी कर रहे निरंतर जनसंपर्क

Ravi Sahu

शिवा ठाकुर और शिवम पाठक बनें युवा मोर्चा के वार्ड अध्यक्ष

Ravi Sahu

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा सामाजिक समरसता के अंतर्गत संत शिरोमणि रविदास जयंती मनाई गई

Ravi Sahu

Leave a Comment