Sudarshan Today
BURAHANPUR

नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान शिविर का आयोजन किया गया

आर्यन शेख़ अय्यूब ज़िला ब्यूरो

बुरहानपुर :—13 मई 2024 को होने वाले मतदान को लेकर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी भव्या मित्तल के निर्देशनुसार आज लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान आमजनों में मतदान के प्रति जन जागरूकता लाने हेतु जिले के नगर निगम शहरी क्षेत्रों में व्यापक रूप से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आज नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा नागझिरी वार्ड के राम झरोखे मंदिर में स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता स्वीप कार्यक्रम और रैली का आयोजन किया गया। महिलाओं द्वारा वार्डो में जाकर सभी युवा और बुजुर्ग मतदाताओं को मताधिकार के उपयोग के संबंध में जानकारी देते हुए उन्हें अनिवार्य रूप से 13 मई 2024 को निष्पक्ष मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। राम झरोखे मंदिर में रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, स्वीप कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता एवं मतदान के प्रतिशत में वृद्धि करने हेतु रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिला पंचायत सीईओ श्रुष्ठि देशमुख द्वारा बताया कि बनाकर लोगों को आकर्षित कर शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित किया।
मतदाताओं को जागरूक करने वाले संदेशों से लिखी तख्ती लिए स्कूलों के बच्चे शिक्षक व प्रशासनिक अधिकारियों की अगुवाई में स्वीप अभियान की पहल लोकतंत्र को मजबूत कर रही है। अधिकारियों की सूझबूझ व गहनता से मतदाताओं को जागरूक करने की पहल साल दर साल चुनावों में वोटिंग प्रतिशत बढ़ा रही है।
लोक सभा निर्वाचन ब्रांड एंबेसडर महेंद्र जैन द्वारा बताया कि जिले में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम प्रत्येक चुनाव में वृहद स्तर पर चल रहा है। लोकसभा चुनावों में जिले का मतदान प्रतिशत पिछले दोनों ही चुनावों में बढ़ा था लोक सभा चुनाव मे यह आंकड़ा भी बढ़ाना है।इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्रुष्ठि देशमुख, नगर निगम उपायुक्त वित्त शैलेश गुप्ता लोक सभा चुनाव ब्रांड एंबेसडर महेंद्र जैन, संजय मुंगी, संजय शाह , प्रकाश निंभोरे, आंगनवाड़ी बी एल ओ, कार्यकर्ता समाजसेवी, और निगम अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे ।

Related posts

नगर निगम मे T.L  को लेकर निगम आयुक्त द्वारा सभी अधिकारीयो ली मीटिंग   सीएम हेल्पलाइन व संजीवनी क्लीनिक को लेकर दिये निर्देश.    

Ravi Sahu

लोकसभा आम निर्वाचन-2024

Ravi Sahu

बायो मेडिकल वेस्ट का प्रबंधन व्यवस्थित रूप से करें

Ravi Sahu

नेपानगर विधानसभा का होली मिलन एवं कार्यकर्ता सम्मेलन 10 अप्रैल को

Ravi Sahu

थाना खकनार पुलिस ने ग्राम खेरखेड़ा में हुए युवक के अंधे कत्ल का किया खुलासा पत्नी से अवैध संबंध होने के शक में गांव के ही व्यक्ति ने ही की थी युवक की हत्या

Ravi Sahu

नेशनल लोक अदालत 11 मई को होगी आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment