Sudarshan Today
Other

बिना टीपी के कपास,छुला की लकड़ी अवैध रुप परिवहन करते हुए उड़न दस्ता टीम ने मौके से वाहन को किया जप्त,

परिक्षेत्र बुढार के अधिकारी घंटों बाद पहुंचे मौके पर
लापरवाही हुई उजागर

बुढ़ार। दक्षिण वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत सिंहपुर मार्ग पर बुधवार की सुबह 5 बजे उड़न दस्ता टीम ने गस्ती के दौरान आईसर ट्रक क्रमांक एमपी 18 जी ए 2970 में लोड कपास (छुला)की लकड़ी लगभग 10 टन बिना टीपी एवं उपसरपंच के फर्जी दस्तावेज बनाकर अवैध रूप से ओपीएम पेपर मिल में परिवहन करने ले जा रहा था जिसे मौके पर लकड़ी से संबंधित कागजात मांगे गए लेकिन दस्तावेज फर्जी प्रस्तुत किया जिसे वन विभाग ने अपने अभिरक्षा में लेते हुए वन परिक्षेत्र कार्यालय में खड़ा कर राजसात की कार्रवाई की जा रही है।

उड़न दस्ता प्रभारी शिव पुजन त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि बंधवा जूगयारी के जंगल से लकड़ी काट कर बुधवार सुबह लगभग 5 बजे सिंहपुर मार्ग पर पेट्रोलिंग गस्ती की जा रही थी उसी दौरान गिरीश शुक्ला निवासी बंगबार के चालक गंगा राम चौरासिया पिता प्रेम लाल निवासी जूगयारि अपने वाहन में कपास छुला की लकड़ी लोड़ कर परिवहन कर रहा था जिसे मौके पर रोक कर दस्तावेजों की मांग किया लेकिन चालक के द्वारा कोई भी कागजात नहीं प्रस्तुत किया। लकड़ी से संबंधित आगे की कार्यवाहीं के लिए वन परिक्षेत्र बुढार के गोपालपुर बीट गार्ड को सौंपा गया है।

मौके पर नहीं पहुंचे अधिकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब उड़न दस्ता प्रभारी वाहन को पकड़ लिया और उसके बाद बुढार वन परिक्षेत्र के संबंधित अधिकारी को फोन से सुचना दी तो वन परिक्षेत्र बुढार के कर्मचारी काफी देर के बाद मौके पर पहुंचे कुल मिलाकर इस समय वन विभाग में लापरवाही का आलम व्याप्त है और संबंधित अधिकारी अपनी चुप्पी साधे हुआ है और लगातार हो रहा वनों का विनाश।

इस कार्रवाई में हरदी सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी नरेंद्र मिश्रा,राम नरेश पटेल, नरेंद्र दाहिया उड़न दस्ता की कार्रवाई में अपना योगदान दिया है।

Related posts

देवडोगरा सेक्टर मे म.प्र.जन अभियान परिषद की बैठक संपन्न हुई।

Ravi Sahu

👉इंदरगढ़ नगर के गहोई वैश्य समाज के लोगो ने आज मनाया “गहोई दिवस”

Ravi Sahu

बगड़ू पुलिस ने महुआ शराब विक्री के खिलाफ अभियान चलाकर किया जब्त

Ravi Sahu

जबेरा विधानसभा के विभिन्न ग्रामों में पहुंचे मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी

Ravi Sahu

आपके विश्वास व उम्मीदो पर खरी उतरूंगी: भाजपा प्रत्याशी सावित्री ठाकुर व दत्तीगांव ने किया जनसंपर्क

Ravi Sahu

पुलिस अधीक्षक ने सट्टी थाना नवनिर्मित विवेचना कक्ष का फीता काट कर उद्घाटन 

Ravi Sahu

Leave a Comment