Sudarshan Today
Other

रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा। पुष्पवर्षा से जगह जगह किया गया स्वागत। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा पानी और केले का किया गया वितरण।

 

महेश प्रसाद

मनेंद्रगढ़ – जिले के मनेन्द्रगढ़ में रामनवमी के पावन अवसर पर भगवान श्रीराम जी की भव्य शोभायात्रा के स्वागत में सड़कें भरी रहीं। कतार में खड़े लोग राम जानकी के छायाचित्र पर पुष्पों की वर्षा करते रहे। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा भी शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया तथा यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को पानी के पाउच और प्रसाद के रूप में केले का वितरण किया गया।
आपको बता दें की
श्रीराम सेवा समिति द्वारा बुधवार को शाम 5 बजे से शोभायात्रा की शुरुआत की गई। मंदिर परिसर से निकली यह शोभायात्रा नगर के सेंट्रल बैंक चौक, गुरुद्वारा चौक, विवेकानंद चौक, पुराना नगरपालिका चौक, हजारी होटल चौक से होते हुए वापस राम मंदिर में जाकर समाप्त हुई। इस अवसर पर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के बैनर तले मुस्लिम भाईयों ने भी रामभक्तों पर फूल बरसाए और माल्यार्पण कर सांप्रदायिक सौहार्द और गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की।
हाथों में श्रीराम जी की और केशरिया झंडा लेकर निकले राम भक्तों में यात्रा के प्रति उत्साह चरम पर दिख रहा था। यात्रा में बज रहे धार्मिक गीतों पर महिलाओं, बच्चों और युवाओं ने खूब नृत्य किया। शोभायात्रा का जगह जगह फूल बरसाकर स्वागत किया गया।
शोभायात्रा के दौरान जय श्री राम के नारों से पूरा शहर गुंजायमान होता रहा। शोभायात्रा मे श्रद्धालुओं के द्वारा हाथों में केसरिया झंडे के साथ अभिवादन लोगों में आकर्षण का केंद्र बना रहा
इसी तरह राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के बैनर तले संभागीय संयोजक ईरशाद अंसारी ने रामभक्तों पर फूल बरसाकर सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की। उनके द्वारा यात्रा में शामिल सभी भक्तों के लिये पीने के पानी पाउच और केले का वितरण किया गया। इस मौके पर
राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से संभागीय संयोजक ईरशाद अंसारी, अमान अंसारी, हदीश अंसारी, वसीम खान, जमीर हसन, अतीक खान, अल्ताफ कुरैशी, अन्नू अंसारी,
अमित भोजवानी, सौरभ गुप्ता, दिनेश द्विवेदी, जय मलिक, दिवाकर सिंह, सुधांशु सिंह, मनीष यादव, कान्हा गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Related posts

67 वी शालेय राज्य स्पर्धा पन्ना में 13 खिलाड़ी लेगे भाग जनजाति कार्य मध्य प्रदेश दल का कर रहे प्रतिनिधित्व ।

Ravi Sahu

जिला नीमच तहसील मनासा सुदर्शन टुडे अखिल भारतीय तीन दिवसी खेल महोत्सव कार्यक्रम

Ravi Sahu

समाजसेवी राजेश तिर्की ने लोगों को जोड़ने के साथ समाज के उत्थान को लेकर की बैठक

Ravi Sahu

किस्को सीएचसी में आयुष्मान भवः मेला का हुआ आयोजन, 257लोगों की स्वास्थ्य जाँच कर दी दवाइयां

Ravi Sahu

बिजली विभाग में नियमों की उड़ रही है धज्जियां 

Ravi Sahu

जिले में ‘‘मिशन परिवार विकास पखवाड़ा‘‘ मनाया जा रहा

Ravi Sahu

Leave a Comment