Sudarshan Today
rajgarh

आखिर कब बदलेगी जिला चिकित्सालय की व्यवस्था,कब रुकेगा रेफर का खेल।

कार्यवाही के बाद भी तीन दिन में 9 नार्मल 18 केस रेफर।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

 

राजगढ़।जिला चिकित्सालय के मेटरनिटी विंग से प्रसूताओं को रेफर करने का सिलसिला लगातार जारी है,तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त होने के बाद भी जिला चिकित्सालय के ड्रामा सेंटर में संचालित मेटरनिटी वार्ड में संचालित होने वाली ओटी के साथ ही यहां डॉक्टर व स्टाफ की भी पर्याप्त व्यवस्था होने के बाद भी लगातार यहां से प्रसूताओं को रेफर करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा हे 3 दिन पहले जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक महिला की मौत के मामले में व अन्य महिलाओं के बयान के आधार पर पैसे लेने के मामले में जहां दो स्टाफ को निलंबित करते हुए दो महिला डॉक्टर पर कार्यवाही के लिए प्रस्ताव भोपाल भेजा गया था वहीं पैसे लेने के मामले में दोषी पाए जाने पर मैटरनिटी के स्टाफ को वार्ड से हटाते हुए उन्हें दूसरे वार्ड में सेवाएं देने के लिए भेजा गया है। लेकिन अभी जो स्टाफ मैटरनिटी में काम कर रहा है उनके कार्य पद्धति व सेवाएं भी संदेह के घेरे में दिखाई दे रही है। क्योंकि कार्यवाही के बाद से अभी तक जिला चिकित्सालय की मेटरनिटी वार्ड में कई प्रसुताए भर्ती होने के लिए पहुंची थी मगर उनमें से तीन दिनों में मात्र 9 ही नॉर्मल डिलेवरी हो पाई बाकी केस में से 18 प्रसुताओं को कई कमियां बता कर यहां से रेफर कर दिया।विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र।राजगढ़ विधायक अमर सिंह यादव ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखते हुए उनसे अनुरोध किया है कि जिला चिकित्सालय में महिला रोग विशेषज्ञ के पद पर पदस्थ डॉक्टर आकांक्षा व डॉक्टर पूजा तिवारी दोनों ही महिलाओं से पैसे मांगने व प्रसुताओं की जान से खिलवाड़ करने की शिकायत लगातार मिल रही है इससे शासन प्रशासन की छवि धूमिल हो रही है अतः उन्होंने दोनों डॉक्टर को निलंबित करने या ट्रांसफर करने की मांग भी अपने पत्र में की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि 10 अप्रैल को पड़ाना की प्रसूता ज्योति पत्नी रवि वर्मा की मौत हो गई थी ज्योति की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर, नर्स व दाइयों पर रुपए लेने व प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। इसके बाद कलेक्टर ने अस्पताल में जांच करने दल भेजा था जांच दल के सामने ही वार्ड में भर्ती मरीजों ने स्टाफ पर खूब आरोप लगाए थे।

इनका कहना,,,

प्रसूता की मौत के बाद स्टाफ भी डरा हुआ है,हो सकता है रिस्क नहीं लिया हो,नए स्टाफ की वहां पोस्टिंग हुई है वह भी मेटरनिटी की व्यवस्थाएं समझ रहे हैं।साथ ही ओटी में भी कुछ प्रॉब्लम आ रही थी जिसे भी हम दिखवा रहे हैं, आगे से निरंतर नॉर्मल डिलेवरी की सेवाएं जारी रहे इस प्रकार की व्यवस्थाएं कर रहे हैं।

डॉ नितिन पटेल सिविल सर्जन राजगढ़

Related posts

रुका पलायन समृद्धता की ओर बढ़ता किसान।मोहनपुरा, कुंडालिया से बड़ा सिंचाई का रकबा,किसान के घर बड़ी रोनक।48 हजार से सिंचाई का रकबा पहुंच 2 लाख 10 हजार हेक्टियर।

Ravi Sahu

नपा द्वारा कोली मोहल्ले में 15 लाख से अधिक राशि से होगा सीसी रोड का निर्माण 

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कांग्रेस ने बांटने का काम किया, रोड़मल नागर ने मांगी मंच से माफ़ी, कहा भूल चूक क्षमा करें।

Ravi Sahu

नकापपोशों ने बस रुकवा कर मेडिकल संचालक के साथ की मारपीट।

Ravi Sahu

मिलादुन्नबी के अवसर पर हेल्पिंग ह्यूमन फाउंडेशन ने 50 यूनिट रक्त दान किया 

Ravi Sahu

साफा बांधकर नगर भ्रमण पर निकले भोलेनाथ, शिवरात्रि को होगी प्राण प्रतिष्ठा। नेवज तट से मंदिर प्रांगण तक निकाली कलश यात्रा जनप्रतिनिधियों ने बजाए डमरू लहराई भगवा पताका।

Ravi Sahu

Leave a Comment