Sudarshan Today
Other

मुल्क की तरक्की के लिए रोजेदारो ने मांगी दुआ

जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे शाहनवाज खान शानू

कानपुर देहात राजपुर। मुकददस रमजान में रोजेदार पावंदी से पांच वक्त की नमाजें और तरावीह में खुदा की इबादत में मशगूल है। शुक्रवार को माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे को रोजेदारों से राजपुर की सभी मस्जिदों में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे और जुमे की नमाज अदा की। इस दौरान मुल्क और कौम की खुशहाली, तरक्की के लिए दुआ मांगी। पुरानी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना नियामतउल्लाह ने तकरीर कर रमजान के दूसरे अशरे की फजीलत बयान की। उन्होंने मुसलमानों से कहा कि रोजे के दौरान ज्यादा से ज्यादा वक्त इबादत में गुजारें।
यह महीना लोगों को सब्र, संयम और सहनशीलता के साथ ही गरीब-मजलूम की भूख और प्यास को महसूस कराने का भी काम करता है। उन्होंने लोगों से नेकी, भलाई के रास्ते पर चलते हुए सभी लोगों के साथ अच्छे से पेश आने का पैगाम दिया। रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज के लिए प्रशासन की ओर से मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रहा।

तरावीह में कुरान मुकम्मल होने का सिलसिला जारी

राजपुर। मुकददस माह-ए- रमजान में मस्जिदों में तरावीह (कुरान का पाठ) का सिलसिला जारी है l गुरुवार को राजपुर कस्बे की पुरानी जामा मस्जिद में तरावीह की शक्ल मे कुरान का पाठ मुकम्मल हो गया l मौलाना मोहम्मद नियामतउल्लाह ने दस दिवसीय तरावीह में कुरान मुकम्मल की l इस मौके पर मौलाना ने कुरान की फजीलत बयान करते हुए कुरान में दी गई तालीम पर अमल करने की अपील की। और दुआ से पहले कुरान की अहमियत बयान की। उन्होंने कहा कि कुरान कयामत के दिन सात ऐसे लोगों की बख्शिश कराएगा जिन पर जहन्नुम वाजिब हो। हाफिज-ए- कुरान दुनिया का बेहतरीन शख्स है जो अल्लाह के कलाम को अपने सीने में महफूज रखता है।
महफिल में नफीसुल हसन, मोहम्मद अतीक, मोहम्मद सादिक, रिजवान, अरशद मंसूरी, इशहाक मंसूरी, अनवार अहमद, मोहम्मद जमा, हाजी नूर बख्श, हाजी खान मास्टर मौजूद रहे l

Related posts

दंड भरकर दमोह कलेक्ट्रेट ज्ञापन देने पहुंचे युवा,जवेरा

Ravi Sahu

आज दिनांक 12 फरवरी 2024 को एकीकृत बालक माध्यमिक शाला किसलपुरी में संस्था से पढ़कर निकले भूतपूर्व छात्र श्री सोनू भवेदी जी ( आरक्षक पुलिस विभाग ) के द्वारा 13 फलदार , सजावटी , औषधीय पौधे प्रदान किये गये ।

Ravi Sahu

पंचायत निर्वाचन के तीनो चरणो के नाम निर्देशन फार्म 06 जून तक लिये जायेंगे

Ravi Sahu

पदोन्नति के साथ दूसरे स्कूल में स्थानांतरण होने  पर विद्यालय स्टाफ ने शिक्षक को दी विदाई

Ravi Sahu

ओझर में दीप यज्ञ का आयोजन गायत्री परिवार सेंधवा की मीना सोनी ने कुरीतियों को छोड़ने का आग्रह किया, गायत्री मंत्र की आहुतियां दी

Ravi Sahu

कुशवाहा समाज करेगी जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत बंधन अभिनंदन कालीचरण कुशवाहा

Ravi Sahu

Leave a Comment