Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अप कमिंग फि़ल्म के निर्माण में हर संभव सहयोग दिया जाएगा – समाजसेवी अखलेश राय

वर्कशाप में मिली हैं कई प्रतिभाएं – फि़ल्म मेकर मोहन आजाद

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सीहोर। फि़ल्म वर्कशाप के रूप में सीहोर जिले के इतिहास में पहली बार यहां के युवाओं के टेलेंट को पहचानने और तराशने का काम किया गया है। इससे भविष्य में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने व रोजगार के रूप में एक नया अवसर मिलेगा। इसके बाद आगामी दिनों में जो फि़ल्म का निर्माण होने जा रहा है। उस में भी स्थानीय प्रतिभाओं को मौका मिलने वाला है। यह बड़ी खुशी की बात है। फि़ल्म के निर्माण में मेरी ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।
यह बात मंगलवार को नगर के प्रतिष्ठित दि हायर सेकंडरी स्कूल में चल रही स्क्रिप्ट रायटिंग एंड फि़ल्म मेकिंग वर्कशाप के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी श्री अखलेश राय ने अपने संबोधन में कही।
इस से पहले उनके आगमन पर स्कूल की संस्थापक संचालिका एवं प्रिंसिपल डॉ. बीना जे. कुरियन, वर्कशाप के मेंटर और फि़ल्म निर्माता, निर्देशक व अभिनेता श्री मोहन आजाद, भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय सचिव श्री रघुवर दयाल गोहिया, शैलेंद्र, विक्रांत गोहिया (मुंबई) आदि ने उनकी अगवानी की। स्कूल बैंड के विद्यार्थियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
समारोह के शुभारंभ में अतिथि स्वागत के बाद सभी वक्ताओं ने सीहोर में फि़ल्म निर्माण और उसकी संभावनाओं पर अपने सारगर्भित विचार रखे। इस अवसर पर स्कूल की छात्रा तीन बार की राष्ट्रीय चैंपियन धाविका बुशरा खान गौरी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर अतिथियों ने शील्ड और बुके प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम को श्री मोहन आजाद, डॉ. बीना जे कुरियन, श्री रघुवर गोहिया और शैलेंद्र ने भी संबोधित किया। सभी प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। श्री आजाद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी आगामी फिल्म की पटकथा तैयार है। आने वाले दिनों में इसका निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जिसकी 95 प्रतिशत शूटिंग सीहोर में ही होगी। इसकी सभी तैयारियां की जा रही हैं। इस कार्यशाला के माध्यम से स्थानीय प्रतिभा संपन्न युवाओं को इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में किसी न किसी रूप में अवश्य जोड़ेंगे।
उन्होंने वर्कशाप के आयोजन में सहयोग देने के लिए आक्सफोर्ड स्कूल की संचालिका डॉ. बीना जे. कुरियन और स्कूल के संचालक वरिष्ठ एडवोकेट श्री जॉली कुरियन का आभार भी व्यक्त किया।
कार्यक्रम की अध्यक्ष डॉ. बीना जे. कुरियन ने स्कूल की स्थापना से लेकर अभी तक के करीब 23 वर्ष के संघर्ष भरे सफर की जानकारी दी।
शैलेंद्र गोहिया ने श्री मोहन आज़ाद के व्यक्तित्व पर अपने विचार व्यक्त किये।
गौरतलब है कि फि़ल्म से जुड़ी इस तरह की वर्कशाप का आयोजन सीहोर के इतिहास में पहली बार किया गया है। वर्कशाप की आयोजक संस्था अंकुर मुंबई है जिसके संस्थापक श्री मोहन आजाद और उनकी धर्मपत्नी प्रसिद्ध रंगकर्मी व गायिका श्रीमती मधु मोहन आज़ाद हैं। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रदीप चौहान ने किया। अंत में अतिथियों व सभी उपस्थितों का आभार शैलेंद्र ने व्यक्त किया।

Related posts

जनपत सीईओ आखिर सरकार को आर्थिक चूना लगाने वाले दुकानदारो को बचा क्यों रहे हैं

Ravi Sahu

बड़वानी जिले के जुलवानिया में जिले के 15 गांव से बाल संरक्षण समिति और शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ पहल जन सहयोग विकास संस्था के द्वारा दो दिवसीय समूह प्रशिक्षण , राजहंस हाटल पर हुआ आयोजन , 

Ravi Sahu

धूमधाम के साथ मनाई गई संत शिरोमणि गुरु रविदास जन्म जयंति

Ravi Sahu

शिक्षा कम होने से हम नही बना सकते आयुष्मान कार्ड!आशा कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

13 मार्च को झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की बैठक भोपाल मै

Ravi Sahu

क्षेत्रीय विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी ने आज पहाड़ी अंचल में स्थित वन ग्राम धुपी बुजुर्ग में होली मिलन समारोह का आयोजन रखा

asmitakushwaha

Leave a Comment