Sudarshan Today
rajgarh

बसों की फिटनेस / बीमा करवाने तथा मेकेनिकल / तकनीकी त्रुटि को सुधार कर बसों को दुरूस्त रखे।

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ ।जिला परिवहन अधिकारी श्री ज्ञानेन्‍द्र वैश्‍य ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन – 2023 को संपन्न कराये जाने में बसों की अत्यधिक आवश्यकता होती है। अतः सभी बसों के वाहन मालिक एवं निजी स्कूल कॉलेजो के संचालकों / प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि यदि उनकी बस का फिटनेस एवं बीमा वैद्य नही है, तो तत्काल बस का फिटनेस जिला परिवहन कार्यालय से कराएं। साथ ही बस में कोई खराबी, टूट-फूट, तकनीकी त्रुटि आदि है, तो वह भी ठीक कराकर बस को दुरुस्त तथा चालू हालत में रखें। शीघ्र ही जिले की सभी बसों का सत्यापन कराया जाएगा, यदि सत्यापन के समय बस / मिनीबस / मैजिक / जीप आदि फिट अथवा चलने योग्य फिटनेस प्रमाण पत्र एवं बीमा के साथ नही पाई जाती है, तो मोटरयान अधिनियम के तहत् यान स्वामी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें, कि वाहन / बस पर चालक मय वैध लायसेंस के साथ बस पर उपलब्ध रहे। विधानसभा निर्वाचन 2023 नवम्बर माह में संपन्न होना है, जिसके लिये बस / मिनीबस / मैजिक / जीप / ट्रेवलर आदि को अधिग्रहित किया जाएगा। वाहन अधिग्रहण के समय यदि कोई वाहन मालिक या संस्था प्राचार्य चुनाव के लिये बस उपलब्ध कराने में मना करता है, तो उसके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

प्रदेश में एमकेपीएमयू का सर्वश्रेष्ठ काम: श्री राजोरिया को प्रदेश मेें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर मिला राज्य स्तरीय पुरस्कार

Ravi Sahu

हर्षोल्लास से मनाई महर्षि गौतम जयंती, नगर में निकाला चल समारोह।

Ravi Sahu

राजगढ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई को होगा मतदान। आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील सभी से निर्वाचन नियमों का पालन करने की अपील।

Ravi Sahu

मेन लाइन को ठेकेदार ने तोड़कर लगाया जुगाड, हॉस्पिटल में पानी की किल्लत।प्रतिदिन वार्डो में आ रही पानी की समस्या,बीच में ही लाइन तोड़ पानी से कर रहे निर्माण कार्य।

Ravi Sahu

ईद के अवसर पर मतदाताओं को दिलाई जागरूकता के साथ ही मतदान करने की शपथ।

Ravi Sahu

वार्ड क्रमांक 2 में बनेगा मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक।

Ravi Sahu

Leave a Comment