Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

डोल ग्यारस में नंगे पैर विमान लेकर पहुंचे धीरपुर तालाब , 2 अक्टूबर को राघोगढ़ में होने वाली भजन संध्या में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर धर्म लाभ लेने की अपील

सुदर्शन टुडे 27 सितंबर राधौगढ़ /गुना

400 वर्षों से चली आ रही राज परम्परा का जयवर्धन ने किया निर्वहन

सैंकड़ों वर्षों से राघौगढ़ में डोलग्यारस के विमानों की चली आ रही भव्य परंपरा का निर्वहन करते हुए जयवर्धन सिंह ने राघौगढ़ के एक एक निवासी एक एक परिवार को ढोल ग्यारस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने गर्व के साथ कहा कि राधाष्टमी के अवसर पर कई साथियों ने मेरे साथ गिर्राजजी की परिक्रमा की थी। दो दिन बाद आज पूरे संसार में डोल ग्यारस का पर्व मनाया जाता है। जयवर्धन ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण के जन्म के 18 दिन बाद उनकी जडवा पूजा हुई थी और वो आज डोल ग्यारस को मनाई जाती है। हमारे राघौगढ़ की 400 साल पुरानी परम्परा है कि हमारी नगरी में एक एक विमान एक एक मंदिर की झांकी पूरे शहर का भ्रमण कर धीरपुर तालाब तक पहुंचते हैं। इसी प्रकार से राघौगढ़ किले के समस्त मंदिरों के विमान नीचे तालाब पर पहुंचते हैं वहां हम सब एक होकर वहां विमानों की पूजा करते हैं। उन्होंने राघौगढ के एक एक निवासी से आव्हान किया कि आज के पावन दिवस पर धीरपुर पहुंचकर पूजा में जरूर शामिल हों। उन्होंने भगवान कृष्ण से राघौ जी नगरी में हमेशा अपना आशीर्वाद बनाए रखने की प्रार्थना की। जयवर्धन ने राघौगढ़ वासियों को खुशखबरी देते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को आईटीआई मैदान पर भव्य भजन संध्या का आयोजन रखा गया है जिसमें शामिल होकर धर्मलाभ उठाने की उन्होंने अपील की।

Related posts

10 से 15 जनवरी तक मनेगा महिला सशक्तिकरण सप्ताह। मुख्यमंत्री  डॉ. यादव आज करेंगे लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ अंतरित।

Ravi Sahu

एनडीपीएस के आरोपीगण विशेष न्यायालय एनडीपीएस श्री केशव सिंह के न्यायालय से हुए दोषमुक्त, एक अभियुक्त को हुई सजा

Ravi Sahu

छठे राउंड में रीवा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के सामने इतने वोटो से गाढ़े झंडे

Ravi Sahu

*तीन और हुए पॉजिटिव*

Ravi Sahu

योजना का लाभ देने हितग्राहियों से कर रहा था अवैध वसूली

Ravi Sahu

गीता प्रतिष्ठान मंडल द्वारा पिपरई के वार्ड क्रमांक 9 

Ravi Sahu

Leave a Comment