Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

काँग्रेस की प्रदेश स्तरीय वन अधिकार यात्रा का शुभारंभ जुन्नारदेव से विधायक कार्यालय में सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन की जयंती मनाकर यात्रा का हुआ श्री गणेश

शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ ग्रामीणों को जाग्रत करने प्रारंभ हुई वन अधिकार यात्रा छिंदवाड़ा के शिकारपुर में कमलनाथ एवं नकुलनाथ ने दिखाई वन अधिकार यात्रा को हरी झंडी

जुन्नारदेव :- प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर मध्यप्रदेश काँग्रेस के वन एवं पर्यावरण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रिटायर्ड आई एफ एस डॉ एस के एस तिवारी के नेतृत्व में प्रदेश वासियों को वन के प्रति जागरूक करने एवं वनों पर आश्रित ग्रामीणों को उनका हक एवं अधिकार दिलाने तथा भजपानीत वर्तमान शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने के उद्देश्य से छिंदवाड़ा जिले की जुन्नारदेव विधानसभा से वन अधिकार यात्रा प्रारंभ की गई। गौरतलब है कि पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं जुन्नारदेव पहुँचकर इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले थे। किंतु अचानक उनके कई कार्यक्रमों में व्यस्त होजाने के कारण सोमवार को उन्होंने शिकारपुर स्थित अपने निवास पर ही यात्रा को हरी झंडी दिखाकर आगे के लिए रवाना किया। यात्रा छिंदवाड़ा से सीधे जुन्नारदेव के विधायक कार्यालय पहुंची जहाँ पर कांग्रेसजनों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया एवं विधायक कार्यालय में एक सभा का आयोजन भी हुआ। कार्यक्रम में सर्व प्रथम शिक्षक दिवस के अवसर पर देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती मनाई गई। इसके पश्चात वन अधिकार यात्रा के साथ जुन्नारदेव पहुँचे अतिथियों का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वन एवं पर्यावरण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ एस पी एस तिवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रदेश वासियों को पूर्व की कांग्रेसनीत सरकारों ने अधिकार दिए थे उन अधिकारों को समाप्त कर दिया है। जिन योजनाओं को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया है उसकी जानकारी देने के लिए यह वन अधिकार यात्रा निकाली जा रही है। सभा को संबोधित करते हुए वृक्षमित्र रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के आते ही सहकारिता में आरक्षण को समाप्त कर दिया गया जल्द ही इस सरकार को नही बदला गया तो यह सरकार सभी प्रकार के आरक्षण को समाप्त कर देगी। कार्यक्रम को यात्रा के संयोजक एडवोकेट आसिफ इकबाल, ब्लॉक काँग्रेस जुन्नारदेव के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम तिवारी, एवं नगर महिला काँग्रेस अध्यक्ष आहुति शर्मा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अरुण साहू एवं निसार खान किया, आभार प्रदर्शन पार्षद एवं पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष अरुणेश जायसवाल ने किया।

कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था विधायक सुनील उईके के द्वारा कराई गई थी। तामिया ब्लॉक के बम्हनी में बुधवार को सांसद नकुलनाथ के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर तामिया प्रवास में होने के कारण कार्यक्रम में सम्मिलित नही हो पाए।

कार्यक्रम में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, रमेश साहू, आर के बैग, रमेश राय, घनश्याम तिवारी, अनिल मिगलानी, बी एल तागड़ी, सोहन सरेआम, नवीद सिद्दीकी, राजुद्दीन सिद्दीकी, अरुण साहू,अरुणेश जयसवाल, जितेंद्र अग्रवाल, घनश्याम बरखाने, आशीष चौरसिया, उपेंद्र शर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, निसार गुलखान, नासिरखान, संतोष जंघेला, कैलाश पथरोड, आहुति शर्मा, अन्नू वानखेड़े, शाहिदा बेगम, सलमा बेगम, सानिया कहार, जाहिदा बेगम, कृष्णकांत चौरासे, पवन उईके, लौकेश धुर्वे, मुकेश उईके, सूरज आहाके, गजराज पवार, किरेश पवार, प्रिंस साहू, कैलास यदुवंशी, इनायत खान, कमलेश, रेशलाल उईके, आशाराम बानवंशी, सूरज विश्वकर्मा, राजा विश्वकर्मा, उष्मान सिद्दीकी, असलम खान,दिलीप साहू, शिवराम चौरे, अरविंद शर्मा, विशाल दुबे, अमित दुर्गे, एहबाब खान, मोंटू खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं यात्रा के साथ मे आए हुए अतिथि उपस्थित थे।

Related posts

विश्व पर्यावरण दिवस पर शिक्षक समूह ने किया व्रक्षारोपन

Ravi Sahu

पोस्टल बेलेट एवं ईवीएम की कमिश्निंग को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश

Ravi Sahu

सबलगढ़ से लापता छात्र आदित्य शर्मा अहमदाबाद में मिला

Ravi Sahu

अबुआ वीर ढिशोम अभियान के कार्यान्वयन हेतु जिला स्तरीय पदाधिकारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आयोजित

Ravi Sahu

आज विद्यालय में कदवाया थाना प्रभारी द्वारा यातायात नियमों की जानकारी दी गई

Ravi Sahu

नोट के बदले वोट, वृन्दा परस्ते के पक्ष में रुपए बाटने के लगे आरोप

Ravi Sahu

Leave a Comment