Sudarshan Today
Other

शिक्षक दिवस पर जे. आई. टी बोरावां में सुभाष यादव शिक्षा रत्न सम्मान समारोह का आयोजन


सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री की रिपोर्ट

 

खरगोन के बोरावां में पूर्व किसान किसान लैंडलैंड यादव और एम.पी.आर. पूर्व कृषि मंत्री रहे कसरावद के विधायक सचिन यादव ने शिक्षा क्षेत्र कसरावद के 700 से अधिक छात्र-छात्राओं को शिक्षक दिवस के अवसर पर मंगलवार को शिक्षक दिवस पर उल्लेखनीय योगदान, उपहार और सफलता प्राप्त करने के लिए कहा। रत्न सम्मान 2023 से अलंकृत। बोरावां के इंजीनियरिंग कॉलेज में सुभाष यादव फाउण्डेशन के एसोसिएट प्रोफेसर जे.आय.टी. केके स्टेडियम में इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें डेवेलियन यादव ने कहा कि जल्दी ही हम बोरावां विश्वविद्यालय की स्थापना और शुरुआत करने जा रहे हैं। रावतें ने कहा कि हमारी कोशिश है कि निमाड़ क्षेत्र के छात्रों को मेडिकल शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए खरगोन जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना और शुरुआत की कोशिश भी जारी है। म.प्र. पूर्व कृषि मंत्री रहे कसरावद के विधायक सचिन यादव ने सम्मानित छात्रों से कहा कि वे आज से ही अपना लक्ष्य तय कर उसे हासिल करने में असफल हो जाएं। अपने लक्ष्य को प्राप्त कर यहॉ के छात्र अपने भविष्य को सवारें।  

 

पूर्व पूर्व कृषि संयंत्र कोलोराडो यादव ने प्रतिष्ठित सेवानिवृत्त रिटायरमेंट से आह्वान किया कि वे अपने पूर्वजों का लाभ बोरावां में स्थापित शिक्षकों को भी प्रदान करें। रावें ने कहा कि बोरावां में तकनीकी शिक्षा हासिल करने वाले 2000 से भी अधिक इंजीनियर, शिक्षक, उत्कृष्ट सेवाएं बोरावां और निमाड़ क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। अनुयायी सचिन यादव ने कहा कि हमारा देश युवाओं का देश है। छात्रों के लिए अपना और समाज का भविष्य संवारने के लिए विविध क्षेत्रों का चयन करें। शिक्षा प्राप्ति के बाद युवा वर्ग समाज सेवा, जनसेवा, राजनीति, अनुसंधान के क्षेत्र में भी आगे बढ़कर अपनी भूख की उपयोगिता साबित करें। महिदपुर के तानाशाह दिनेश जैन ने कहा कि बोरावां ने देश प्रदेश में क्रांति को आगे बढ़ाया है। म.प्र. रेडक्रॉस सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार आसुतोश पुरोहितों ने कहा कि स्व. सुभाष यादव, डेविल्स यादव और सचिन यादव के शिष्यों को घर बैठे उच्च तकनीकी शिक्षा मिल रही है। बोरावां की शिक्षा संस्था ने छात्रों, उनके परिवारों और क्षेत्र की प्रगति में सराहनीय योगदान दिया है।

201 वास्तुशिल्प एवं कार्यशालाओं का सम्मान

म.प्र. कसरावद के पूर्व कृषि मंत्री रहे कसारावद के विधायक सचिन यादव एवं पूर्व कृषि कृषक जेलखाने यादव ने विधानसभा क्षेत्र कसरावद के 201 से अधिक प्लास्टर एवं कार्यशालाओं के शाल औधाकर श्रीफल एवं पूर्व कृषि मंत्री को शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया।

 

75 प्रतिशत से अधिक अंक कर सफलता हासिल करने वाले 500 कर्मचारी भी नामांकित हुए

कसारावद विधानसभा क्षेत्र के किले और अशासकीय कोटा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले सचिन यादव ने 500 से अधिक छात्रों को भी सुभाष शिक्षा रत्न सम्मान 2023 प्रदान किया।

Related posts

जिले में स्वीप गतिविधियों के आयोजन हेतु जिला स्तरीय स्वीप समिति गठित

Ravi Sahu

खरगोन जिले के भीकनगांव, में ताप्ती नर्मदा रेलवे लाइन के लिए बैठक संपन्न हुई

asmitakushwaha

गांव के गिरते भू जल को रोकने और जल आपूर्ति के विषयों पर प्रशिक्षण आयोजित

Ravi Sahu

पांढुरना शहर के हर कोने में चल रहा आईपीएल का सट्टा,लगा रहे लाखो का दांव शहर में आईपीएल का सट्टा चल रहा बड़े पैमाने में

Ravi Sahu

पर्यटकों से भरी बस पलटी एक की मौत – दर्जनों घायल

Ravi Sahu

चड्डी गैंग के सात आरोपी हथियार के साथ खरगोन पुलिस की गिरफ्त में

Ravi Sahu

Leave a Comment