Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद और हार्टफुलनेस संस्था हैदराबाद के द्वारा गांव गांव में हो रहा योग ध्यान शिविर

सुदर्शन टुडे विक्रम सिंह सोंधिया संवाददाता छापीहेड़ा

हर दिल ध्यान हर दिन ध्यान का संदेश दे रही परामर्शदाता एवं ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियां

दिनांक 16 जून 2023 को ग्राम तमोलिया खेजडिय खांकरी में रखा ध्यान का कार्यक्रम मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद विकासखंड जीरापुर द्वारा एकात्म हृदय अभियान के अंतर्गत आगामी 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश में एक करोड़ लोगों को ध्यान योग से जोड़ा जाना है, इस हेतु प्रत्येक ग्राम में ध्यान प्रक्रिया आयोजित की जा रही है ग्राम वासियों को हार्टफुलनेस संस्था के प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण किया जा रहा है ।ध्यान से मानसिक शारीरिक ऊर्जा का महत्व बताया जा रहा है, फलस्वरूप ग्राम वासियों में ध्यान के माध्यम से मानसिक शांति का अनुभव प्राप्त हो रहा है! ब्लॉक समन्वयक बीरम सिंह परमारके मार्गदर्शन एवं परामर्शदाता ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों के अध्यक्ष सचिव सदस्य ग्राम तमोलिया ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति तमोलिया के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण तोमर ग्राम खेजड़िया के रामचंद्र दांगी ग्राम खांकरी के अध्यक्ष सचिव रामचंद्र प्रजापति संजय कारपेंटर से एकात्म हृदयअभियान के तहत ब्लाक जीरापुरके सेक्टर झाड़ मऊ के ग्रामो में कराया गया , जिसमें हार्टफुलनेस संस्था के प्रशिक्षको अरविंद जी व्यास सुरेंद्र कुमार जी व्यास द्वारा ध्यान करवाया गया। इस ध्यान योग कार्यक्रम में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष/सचिव ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियो के सदस्य एव ग्रामों के ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related posts

थाना राजपुर पुलिस ने ग्राम संगोदा नाले के पास से एक व्यक्ति को अवैध रुप से सट्टा अंक लिखते हुये पकड़ा जिसके कब्जे से 1220 रुपये नगदी जप्त।

Ravi Sahu

खरगोन में 21 अप्रैल को प्रशासन इलेवन एवं पत्रकार इलेवन के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन

Ravi Sahu

सिलवानी नगर को स्वच्छता में लाऐगे नम्बर वन= राजेन्द्र शर्मा सीएमओ सिलवानी

asmitakushwaha

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर नगर परिषद गंभीर।

asmitakushwaha

राजपुर के टेमला मार्ग पर मंदिर निर्माण का राज्य सभा सांसद डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी ने किया भूमि पूजन 2 लाख रुपये पूर्व में ओर कमी लगी तो 2 लाख रुपये ओर की घोषणा

Ravi Sahu

गूँज महोत्सव के द्वितीय दिवस में खेल के साथ सांस्कृतिक आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment