Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर नगर परिषद गंभीर।

स्वच्छता अभियान के चलते नगर पंचायत द्वारा दुकानदारों को बांटे डस्टबिन

एसडीएम व सीएमओ स्वच्छता को लेकर कर रही मानीटरिंग।

संवाददाता। देवेश पाण्डेय सिलवानी

सिलवानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को गति देने व स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में नगर को बेहतर रेटिंग में लाए जाने को लेकर नगर परिषद के द्वारा अव्वल दर्जे की तैयारियां की जा रही हैं । ताकि नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेष के नगरीय निकाए में बेहतर स्थिति में रखा जा सके ।
नगर पंचायत के द्वारा लगातार स्वच्छता अभियान को अग्रसर बनाते हुए नगर के ब्रांड एंबेसडर बने हुए प्रदीप कुशवाहा के द्वारा सराहनीय पहल। जिसमें नगर पंचायत एसडीएम संघमित्रा बौद्ध, सीएमओ रितु मेहरा के सतत प्रयास से नगर में बजरंग चौराहे पर सभी दुकानदारों को डस्टबिन प्रदान किए गए। जिसमें उनको यह भी बताया कि एक डस्टबिन में आपको गीला कचरा एवं एक डस्टबिन में सूखा कचरा डालना है। जिससे कि नगर की मुख्य सड़कों पर दुकान के सामने कचरा ना फैले एवं साफ सफाई का ध्यान रखा जा सके। डस्टबिन की सुरक्षा भी आपको करना है साफ सफाई करना है एवं इस स्वच्छता अभियान में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करना है।
इसी को लेकर नप प्रशासक व एसडीएम संघमित्रा बौद्व तथा सीएमओ रितु मेहरा के द्वारा बेहतर तालमेल के साथ नगर को स्वच्छ बनाने की कवायद की जा रही हैं।
नगर परिषद ने कसी कमर
स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में प्रदेश के नगरीय निकाए में बेहतर कार्य कर अव्वल आने तथा स्वच्छता रेटिंग सुधारने के लिए नगर परिषद के द्वारा बेहतर कार्य योजना बनाने का कार्य किया जा रहा है। में लोगो से नगर को स्वच्छ बनाए रखने का आग्रह किए जाने के साथ ही स्वच्छता को लेकर जागरुक भी किया जा रहा है। शासकीय भवनो सहित चौक चौराहो पर स्थित भवनो की दीवारो पर भी स्वच्छता को लेकर दीवार पेंटिंग का कार्य कराया जा चुका है।
एसडीएम संघमित्रा बौद्व ने बताया कि लोगो को अपने घरो एवं दुकानो से निकले कचरा को नगर परिषद के कचरा वाहन में डालना चाहिए। ना कि सड़क पर फैंकना चाहिए । उन्होने लोगो को जागरुक रह कर नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अपने सुझाव भी देने का आग्रह किया है ताकि लोगो सेे प्राप्त सुझाव को स्वच्छता अभियान में शामिल किया जा सकें। सीएमओ रितु मेहरा ने बताया कि नगर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में प्रदेश की निकाए में बेहतर रेंटिंग मिल सके इसके लिए अनेक कवायद की जा रही है। इसके लिए दीवार पेटिंग,फ्लेक्स आदि लगाए जाने का कार्य किया जा रहा है। तथा नागरिको को स्वच्छता को लेकर जागरुक किए जाने के अतिरिक्त नगर में विशेष सफाइ अभियान भी चलाया जा रहा हैं ।

Related posts

प्याज की तरह रुलाने वाले टमाटर के दाम घटकर 15 रुपए किलो हो गए

Ravi Sahu

बरही पटवारी के उपर जबलपुर लोकायुक्त टीम की बड़ी कार्यवाही 5000की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

Ravi Sahu

*सम्मेद शिखर जी को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने के विरोध में जैन समाज निकालेगा मौन जुलूस

Ravi Sahu

घुरेल धाम गिंदौर हॉट में धूमधाम से संपन्न हुआ साहू समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन

Ravi Sahu

होली और रमजान को लेकर थाना जयसिंहनगर मे शांति समिति की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

भ्रष्टाचार की ‘रेत’ पर फिसलते अधिकारी, रेत माफियाओं का ‘ओवरलोड’ डंपर का खेल जारी

Ravi Sahu

Leave a Comment