Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष का हुआ भव्य स्वागत

प्रदेश अध्यक्ष ने सिलवानी विश्राम गृह में पहुंचकर की प्रेस वार्ता।

देवेश पाण्डेय सुदर्शन टुडे सिलवानी

सिलवानी। सिलवानी किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी का
सिलवानी नगर के बजरंग चौराहे पर प्रथम नगर आगमन पर जो की अल्प समय के लिए सागर से बरेली सुहागपुर जा रहे थे ।जहां बीच में नगर के बजरंग चौराहे पर सिलवानी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मुकेश राय, जयदीप पटैल सहित सभी किसान संघ के पदाधिकारियों ने बजरंग चौराहे पर फूल माला के साथ प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया ।स्वागत उपरांत उन्होंने अनगढ हनुमान मंदिर पर पहुंचकर हनुमानजी के दर्शन प्राप्त कर कहां की पिछले वर्षों में सिलवानी के विभिन्न आंदोलनों में मेरा यही से हनुमान जी के दर्शन कर प्रसाद चढ़ा कर ही आंदोलन की शुरुआत करता था ।आज सिलवानी आकर भगवान के दर्शन कर धर्म लाभ लिया। वही प्रदेश अध्यक्ष जी ने सिलवानी विश्राम गृह में पहुंचकर सभी किसान संघ के पदाधिकारी एवं सिलवानी के भाजपा नेताओं के बीच अपनी बात रखी और कहा कि आज किसानों के हितेषी की सरकार भाजपा सरकार है जिसमें लगातार माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा किसानों के हित में कार्य किए जा रहे हैं। जहां लोगों को पहले यूरिया खाद एवं अन्य चीजों के लिए किसानों को परेशान होना पड़ता था। लेकिन आज किसानों को समय पर और पूरी सहूलियत के साथ यूरिया खाद उपलब्ध हो रही है ।
मुझे याद है कि जहां पहले हमें 4 से 6 घंटे बिजली उपलब्ध होती थी और इसके लिए हमें लड़ाई लड़ना पड़ती थी। लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एवं मध्य प्रदेश के किसानों के जननायक हितेषी आदरणीय शिवराज जी के शासनकाल में आज किसानों को 18 से 20 घंटे और कई जगह तो 24 घंटे लाइट उपलब्ध हो रही है। जहां सफलता के साथ व सिंचाई कर अपने कृषि कार्यों को सुचारु रुप से चला पा रहे हैं।
वही प्रेस वार्ता के दौरान उनसे सवाल किए गए कि कुछ किसानों को बीमा राशि कम पहुंच रही है जिस पर उन्होंने कहा कि हम इस पूरे मामले को दिखा लेते हैं अगर ऐसा हो रहा है तो गलत है वैसे मध्य प्रदेश शासन के नियम अनुसार जितनी राशि किसानों के खाते में पहुंचना चाहिए उतनी ही राशि पहुंचेगी। इसमें किसी प्रकार की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। वही एक और सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हम शुरुआत से किसानों के हित के लिए अपनी लड़ाई लड़ते आए हैं वह लड़ाई आज भी जारी है और आज हम किसानों के हित के लिए विभिन्न नवीन योजनाओं को धरातल पर ला रहे हैं। जिससे कि हमारे किसान भाई कृषि को लाभ का धंधा बना सके। वही जैविक खेती पर अधिक जोर देने के लिए जगह-जगह शिविर लगाए जा रहे हैं ।किसानों को किस प्रकार की उपज बोई जाए, कौन से बीज का इस्तेमाल किया जाए,इस बात की भी चिंता शासन-प्रशासन कर रहा है ।आज हम पूरे देश में मध्य प्रदेश किसान एवं किसानी के मामले में नंबर वन पर है । वहीं जगह-जगह खरीदी केंद्र बनने के बाद से किसानों को उनकी उपज का सही दाम भी मिल जाए।
इस अवसर पर कार्यक्रम में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश राय , संजय मस्ताना ,भाजपा युवा नेता जयदीप पटेल ,श्याम साहू ,मयंक रघुवंशी, गुड्डू भाई कंडक्टर, भूपेंद्र श्रीवास्तव, सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता एवं किसान संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

बेड़ान्या में आयोजित किया वरिष्ठ मतदाता सम्मान समारोह

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आगमन को लेकर हुई भारतीय जनता पार्टी की जिला बैठक

Ravi Sahu

2 दिसंबर से घट यात्रा एवं ध्वजारोहण के साथ प्रारंभ होगा पंचकल्याणक महा महोत्सव

Ravi Sahu

आप दीपावली मना रहे हो और भगवान शंकर कैद है -पंडित प्रदीप मिश्रा जी

asmitakushwaha

वन और वन्य जीवों के संरक्षण का दिया संदेश

Ravi Sahu

विधायक के प्रयासो से मिली स्नाकोत्तर व बीएससी कक्षाओं की स्वीकृति,केबीनेट की बैठक में लिया गया निर्णय,

Ravi Sahu

Leave a Comment