Sudarshan Today
aastha

आपरेशन मुस्कान के तहत आष्टा पुलिस द्वारा अपहर्ता को दस्‍तयाब कर किया परिजनों के सुपुर्द

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

गुम हुए या अपहृत हुए बालक बालिकाओं की पतारसी हेतु पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देशनानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री मोहन सारवान के मार्गदर्शन मे आपरेशन के दौरान थाना सिद्दीकगंज के ग्राम सिद्दीकगंज निवासी अपहर्ता का पता लगाकर उसे उसके परिजनों को सोंपने मे सफलता प्राप्त की है । उक्त बालिका को बहला फुसलाकर अपहरण कर ले जाने वाले आरोपी को भी पुलिस ने पकडने मे सफलता प्राप्त की है।
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 24.3.23 को सिद्दीकगंज निवासी फरियादी के द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि उसकी नाबालिग  बालिका को कोई अज्ञात आरोपी बहला फुसलाकर भगाकर ले गया है । फरियादी की रिपोर्ट पर थाना सिद्दीकगंज पर अपराध धारा  363 भारतीय दण्ड संहिता का पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान मे लिया गया। उक्त अपराध की  गंभीरता को देखते हुए अपराध की अपहर्ता एवं आरोपी को पकडने मे 5000/-रू के ईनाम की उद्घोषणा करते हुए दिनांक 17.5.23 को उक्त अपराध की केस डायरी अग्रिम अनुसंधान हेतु थाना प्रभारी आष्टा को आदेश दिया जिस पर थाना प्रभारी मुखविर  तंत्र सक्रीय कर व अन्य संबंधितों से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही कर आष्टा पुलिस द्वारा कुछ ही दिवस  मे बालिका को दस्तयाब करने मे पुलिस ने सफलता प्राप्त की है व आरोपी को भी अभिरक्षा मे लिया जाकर उसके विरूद्ध भी नियमानुसार विधिक कार्यवाही की है।
उक्त कार्यवाही मे निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौर थाना प्रभारी आष्टा, प्रधान आरक्षक अशोक यादव, आरक्षक शेलेन्द्र, सैनिक नारायण परमार की सराहनीय भूमिका रही जिन्हे वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा पुरूस्कृत किया जावेगा।

Related posts

केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओ से प्रत्येक परिवार हो रहा है लाभान्वित, सरकार ने हितग्राहियो के लिए खोले खजाने गोपाल इंजीनियर

Ravi Sahu

आष्टा पुलिस द्वारा अपहरण कर ब्लैकमेल कर लूट करने वाले गेंग का किया पर्दाफाश

Ravi Sahu

महिलाएं घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के प्रति कर रही जागरूक

Ravi Sahu

आष्टा टीआई की चिट्ठी के माध्यम से महिला पहुंची अपने घर

Ravi Sahu

आर्यिका श्री विज्ञान मति माता जी को किया श्रीफल भेँट

Ravi Sahu

भाजपा की सरकार में ही विकास संभव गोपाल इंजीनियर

Ravi Sahu

Leave a Comment