Sudarshan Today
aastha

आष्टा पुलिस द्वारा अपहरण कर ब्लैकमेल कर लूट करने वाले गेंग का किया पर्दाफाश

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

सैक्सटाॅर्शन कर की 01 लाख 05 हजार रूपये की लूट, लूटा गया माल व अन्य सामग्री की जप्त
चार आरोपियों मे एक महिला भी – चारों आरोपी गिरफतार
पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देशन मे एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग तथा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री मोहन सारवान के मार्गदर्शन मे थाना आष्टा पुलिस के द्वारा एक सेक्सटाॅर्शन कर लूट करने वाली गेंग का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफतार करने मे सफलता प्राप्त की है । उक्त घटना को अंजाम देने वाले चारों आरोपियांे को गिरफतार करने मे पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। उक्त चार आरोपियांे मे एक महिला भी है ।
घटना का संक्षिप्त विवरण
 इस प्रकार है कि दिनांक 19.7.23 को फरियादी   शंाति नगर आष्टा निवासी के द्वारा एक लेखी आवेदन थाना आष्टा पर प्रस्तुत कर बताया कि दिनांक 18.7.23 को सुबह करीब 1030 बजे उसके पास उसका पुराना परिचित शिवा मालवीय उर्फ शिवनारायण चैहान आया अैार बोला कि मुझे किसी से रूपये लेना है तुम्हारी मोटर सायकल लेकर चलो तो चूंकि फरियादी आरोपी को पूर्व से विगत करीब 10वर्ष से जानता था इसलिये फरियादी  आरोपी  के साथ चल दिया फिर आरेापी शिवनारायण फरियादी  को खजुरिया कासम से आगे जंगल मे अपने खेत पर बनी झोपडी में ले गया जहाॅ पहले से दो व्यक्ति एवं एक महिला मौजूद थे। शिवनारायण पहले महिला को लेकर अंदर झोपडी मे चला गया फिर शिव उसके दो अन्य साथियों ने फरियादी के साथ लाठी व हाथ मुक्कों से मारपीट किया और जबरदस्ती उसके कपडे उतारकर अंदर झोपडी मे ले जाकर महिला के साथ अश्लील वीडियांे बनाकर फरियादी से 5000रू एवं अन्य सामान लूट लिया और पाॅच लाख रूपये और देने की मांग की । नही देने पर वीडियों वायरल करने और फरियादी के परिवार वालांे को जान से खतम करने की धमकी दी । फिर फरियादी ने इतने रूपये नही दे सकने की बात की तो एक लाख रूपये लेने मे आरोपी मान गए। फरियादी ने शाम तक एक लाख रूपये की व्यवस्था कर आरोपियों को दिया । तो आरोपियों ने फिर एक लाख रूपये की मांग की । इस पर फरियादी ने अपने साथ हुई धटना की जानकारी अपने परिवार के सदस्यों को दी और पुलिस मे रिपोर्ट लिखाने आया । उक्त घटना की तस्दीक उपरांत फरियादी की रिपोर्ट पर दिनांक 20.7.23 को थाना आष्टा पर लूट, अपहरण सहित अन्य वैधानिक धाराआंे मे अपराध अपराध क्रमांक 392/23 धारा 392, 394, 384, 389, 365, 506, 34 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान मे लिया गया । जिसमे अनसंधान के दौरान थाना आष्टा के पुलिस बल की पृथक पृथक पुलिस टीम बनाकर आरोपियांे की धरपकड की गई व आरोपियांे से लूट गया माल व घटना मे उपयोग किया गया मोबाइल व अन्य सामग्री को जप्त किया गया ।
गिरफतार आरेापियांे के नाम –
1 शिवा उर्फ शिवनारायण चैहान उर्फ शिवा मालवीय पिता रतनसिंह चैहान उम्र 42 साल नि0 आदर्श काॅलोनी आष्टा
2 ओमप्रकाश उमठ जाति नाथ पिता गिरधारी उम्र 60 साल नि0 मीरपुरा आष्टा
3 कैलाश चैहान पिता रतनसिंह उम्र 45 साल नि0 गुराडिया खुर्द थाना सिद्दीकगंज
4 सुलोचनाबाई पति राकेश नाथ उम्र 38 साल नि0 मीरपुरा आष्टा
उक्त आरोपियो मे कैलाश चोहान के विरूद्ध थाना सिद्दीकगंज मे गाली गलोच जान से मारने की धमकी व मारपीट के दो अपराध तथा अवैध हथियार रखने का 01 अपराध है। तथा तीन प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां भी की गई है । अन्य आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड की भी जाॅच की जा रही है ।
उक्त कार्यवाही मे निरीक्षक थाना प्रभारी आष्टा पुष्पेन्द्र सिंह राठौर, उप निरीक्षक दिनेश यादव, उप निरीक्षक चंद्रशेखर डिगा, उप निरीक्षक सी0एल0 रैकवार, सहायक उप निरीक्षक हुल्लासचंद वर्मा, प्रधान आरक्षक अशोक यादव, प्रधान आरक्षक सुरेश, प्रधान आरक्षक देवेन्द्र तिवार, आरक्षक शेलेन्द्र, आरक्षक महेश राजपूत, आरक्षक जितेन्द्र चंद्रवंशी, आरक्षक चेतन, महिला आरक्षक हेमू परमार, की सराहनीय भूमिका रही जिन्हे वरिष्ठ अधिकारियेां के द्वारा पुरूस्कृत किया जावेगा।

Related posts

आर्यिका श्री विज्ञान मति माता जी को किया श्रीफल भेँट

Ravi Sahu

पाॅच साल पुराने 2000-रू के ईनामी बदमाश शहजाद को आष्टा पुलिस ने धरदबोचा

Ravi Sahu

आपरेशन मुस्कान के तहत नाबालिग अपहर्ता को पीथमपुर से किया दस्तयाब, आरोपी गिरफ्तार*

Ravi Sahu

सीहोर जिले के आष्टा में गणतंत्र दिवस मनाने हेतु जनपद पंचायत के सभागृह में अनुविभागीय अधिकारी आष्टा द्वारा बैठक आयोजित की गई।

Ravi Sahu

श्री महाराणा प्रताप जी की मूर्ति का 22 मई को होगा थुना में अनावरण आज हुई आष्टा में बैठक

Ravi Sahu

विवाह वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री के सानिध्य में किया पौधारोपण

Ravi Sahu

Leave a Comment